राधे माँ को भेजा गया समन, आत्महत्या में उसकने की शिकायत भी दर्ज

0
485

नई दिल्ली: अपने आप को देबी कहने वाली राधे माँ का संकट बढ़ता ही जा रहा है. एक तरफ जहा देश के अलग अलग हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराइ जा रही है वही मुंबई की एक महिला ने उनके खिलाफ दहेज़ प्रतारणा का मामला दर्ज कराइ है. इसी मामले में मुंबई पुलिस में राधे माँ को समन भेजा है. अगले १४ अगस्त राधे माँ से पूछताछ किया जाएगा. 
दहज प्रतारणा का आरोप झेल रही राधे माँ के खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज़ किय जा रहे है. ताजा शिकायत भोपाल के कमला नगर और मुंबई के कांदीवली थाने में दर्ज करवाई गयी है. भोपाल में जहां धार्मिक भाबनाओं का भड़काने न आरोप लगाया गया है, वही मुंबई में राधे माँ के खोलफ छै  लोगो को आत्महत्या के लिए उसकने का गंभीर आरोप लगाया गया है. 
भोपाल के वकील आरके पांडे ने पुलिस को दिए गए लिखित शिकायत पत्र में  राधे माँ के खिलाफ अश्लीलता फ़ैलाने, धार्मिक भाबनाओं को भड़काने, खूब को देबी का अबतार बनाने और माँ शब्द को दब्नम करने की धाराओं में मामला दर्ज करने की अपील की है.  शनिवार दोपहर पांडे अपने 19 साथी वकीलों के साथ कमलानगर थाने पहुंचे. पुलिस ने उन्हें जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है, वहीं वकीलों का कहना है कि यदि पुलिस ने राधे मां के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया तो सोमवार को वे भोपाल जिला अदालत में राधे मां के खिलाफ परिवाद पेश करेंगे.

गौरतलब है‍ कि आरके पांडे ने सानिया मिर्जा, सचिन तेंदुलकर, लालूप्रसाद यादव, अर्जुन सिंह, अमिताभ बच्चन और लालकृष्ण आडवाणी समेत कई हस्तियों के खिलाफ अदालत में परिवाद पेश किए हैं. ज्यादातर मामलों में अदालत ने सुनवाई भी शुरू कर दी है.

दूसरी ओर, मुंबई के कांदीवली पुलिस स्टेशन में राधे मां के खि‍लाफ गुजरात के छह लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने की शि‍कायत की गई है. बताया जाता है कि कच्छ के रहने वाले छह लोगों ने अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए राधे मां को अपना सबकुछ दान दे दिया है. मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी शि‍कायत सौंपी गई है.
इस बीच, दहेज मामले में आरोपी राधे मां ने कहा है कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है. मुंबई में मीडिया से बात करते हुए राधे मां ने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे परात्मा है, इंसान के बस में कुछ नहीं है. अश्लीलता के आरोप पर राधे मां ने कहा कि जिसने आरोप लगाया है कि उसकी जिंदगी के बारे में पता करो.

औरंगाबाद से मुंबई पहुंची राधे मां ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा, 'सत्य की जीत होगी, मैं किसी के बारे में कुछ नहीं बोलूंगी. जो नाम वाला है वही तो बदनाम है. मेरे ऊपर जो आरोप लगा रहे हैं पहले उनकी जांच होनी चाहिए.' राधे मां ने कहा कि उनके ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह गलत हैं. दहेज प्रताड़ना के आरोप पर राधे मां ने कहा कि यह किसी का पारिवारिक मामला है और इसमें उनका कोई लेना-देना नहीं है.

विज्ञापन