दुर्गापूजा में राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

0
79

कोलकाता: पश्चिम बंगाल का दुर्गापूजा और बिहार में आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में यात्रियों की होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए कोलकाता से निकलने वाली ट्रेन और आसनसोल रेल मंडल की तरफ से रेलवे सुरक्षा बल ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर रखी है।

आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त डॉ. अच्युतानंद झा ने बताया कि दुर्गापूजा, दीपावली और आस्था के महापर्व पर यात्रियों की काफी भीड़ काफी होती है ऐसे में असामाजिक तत्व की भी काफी भीड़ हो जायी है और यात्रियों को गलत तरह से फायदा उठाने के कोशिश करते है।

असामाजिक तत्वों लगाम लगाने के लिए आरपीएफ और जीआरपी के संयुक्त रुप से विशेष नजर रखी जा रही है। दलालों से निपटने को तत्काल टिकट काउंटर पर विशेष नजर रखी जाएगी।

ट्रैवल एजेंट द्वारा अनियमित कार्य, रेलवे के आसपास क्षेत्र में पांकिग की सही व्यवस्था एवं जांच, महिला कोच में विशेष निगरानी, मंडल क्षेत्र के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर लगातार जांच अभियान, आसनसोल दुर्गापुर, जसीडीह स्टेशन पर सीसी कैमरा से 24 घंटे निगरानी एवं खोजी कुत्तों से जांच जारी रहेगी।

रात्रि ड्यूटी में एसआई, एएसआई रैंक के अधिकारियों की तैनाती के साथ ही आरपीएफ का विशेष दस्ता तैनात रखा गया है। वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त डॉ. एएन झा ने कहा कि सुरक्षा के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए।