IPS बनना चाहती थी, सुसाइड नोट लिख 10वीं मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

0
516

कोलकाताः महानगर के अर्म्हस्ट्रीट थाना के पास स्थित पुलिस क्वार्टर इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगाकर 13 वर्षीय एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। घटना सोमवार रात की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात लोगों को कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी जिसके बाद लोग घटना स्थल पर पहुंचे।

लोगों ने देखा तो 13 वर्षीय उक्त किशोरी रक्तरंजित अवस्था में पड़ी थी। तुरंत उसे कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद किशोरी की मौत कैसे हुई इसकी जांच शुरू की गई। पांचवी मंजिल पर रहने वाली किशोरी 10वीं मंजिल पर क्यों गई। वह अपने से कूदी या गलती से नीचे गिर पड़ी। इन तमाम सवालों के साथ पुलिस ने जांच शुरू की।

इसके बाद ही मृतका के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें उसने वो सब कुछ बयां किया जिसके कारण उसने खुदकुशी की। उसने लिखा कि से परीक्षा में आशानुरुप अंक नहीं प्राप्त हुआ। इसे लेकर वह हताश और निराश थी। वह आईपीएस बनना चाहती थी और इतने अंकों में उसका आईपीएस बनने का सपना पूरा नहीं होता। इस कारण उसने आत्महत्या करने का फैसला किया।

File Photo

सुसाइड नोट में उसने लिखा कि उसकी आत्महत्या के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। हालांकि यह सुसाइड नोट उक्त किशोरी द्वारा ही लिखा या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पिता लालबाजार पुलिस मुख्यालय में कंप्यूटर सेल के कर्मचारी हैं।

विज्ञापन