यूएई ने भारत को छोड़ दस से अधिक देशों के यात्रियों को वीजा जारी करने पर लगाई रोक

0
174
File photo

अबू धाबीः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत को छोड़कर पाकिस्तान समेत कुल 12 देशों के यात्रियों को वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के अलावा, यूएई सरकार ने तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या, और अफगानिस्तान के अन्य लोगों के लिए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है।

यूएई का कहना है कि नया वीजा जारी होने पर निलंबन अगले आदेश तक जारी रहेगा। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट में ये दावा किया है कि, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा है कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नये यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले से जारी वीजा के लिए निलंबन लागू नहीं होगा।

यूएई सरकार की तरफ से यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोविड-19 मामलों को लेकर आया है। पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस से 2,000 नए मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें कि बीते जून महीने में पाकिस्तान में वैश्विक महामारी कोराना वायरस का संक्रमण जब तेजी से फैल रहा था तब भी संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के लिए अपनी यात्री उड़ानों को बंद कर दिया था। पाकिस्तान में कोरोना महामारी से अब तक 7230 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में अब तक संक्रमण के 363,380 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 30,362 एक्टिव केस हैं।

विज्ञापन