आज का राशिफल (27-09-2020)

0
1806

मेष– आज के दिन मन में संतोष का भाव रखें। अपना कोई एक पसंदीदा कार्य भी कर सकते हैं, इसे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। सेहत की बात करें तो शरीर दर्द-गैस से पीड़ित रह सकता है, इसलिए आज कोशिश करनी चाहिए की खान पान में सतर्कता बरतें। गृहणियां को आज घर के किसी दूसरे हिस्से से अधिक किचन पर ध्यान देना होगा। वहीं दूसरी ओर घर की सफाई, डेकोरेशन जैसे काम किए जा सकते हैं।

वृष– आज के दिन मन काफी अच्छा रहने वाला है। दूसरी ओर अच्छे विचारों का आदान-प्रदान घनिष्ठों के साथ करना लाभप्रद रहेगा। सेहत में हृदय, सांस रोगी थोड़ा सतर्क रहें। माइग्रेन, तनाव की दिक्कतों के प्रति भी अलर्ट रहना होगा। परिवार को वक्त दें, कामकाज का बोझ घटाये। दांपत्य से जुड़ा कोई फैसला सोच-समझ कर लें।

मिथुन- आज के दिन वरिष्ठ लोगों से सहयोग प्राप्त होगा, जो भी परिस्थिति पूर्व से चली आ रही है उनको सुलझा पाने में सफल होंगे। सर्द-गर्म की स्थिति दिक्कतें दे सकती है। घर में मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है।

कर्क– आज के दिन खुद को प्रेरित कर आगे बढ़े। भविष्य की प्लानिंग जैसे अहम मुद्दों की बाधाएं हटेंगे। सेहत को लेकर बच्चे, युवा चिंतित न हो, लेकिन महिलाएं तनाव से जूझ सकती हैं। बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही से बचना होगा। पुराने दोस्तों के साथ किसी भी माध्यम से जुड़े।

सिंह- आज के दिन की सकारात्मकता के साथ शुरुआत करें, क्योंकि उलझाने या चिंतित करने वाले विषय सामने आ सकते हैं।स्वास्थ्य को लेकर आज भी सतर्क रहें, सीने में भारीपन या कंधे का दर्द परेशान का कारण बन सकता है। गठिया-जोड़ों के दर्द की दिक्कत बढ़ेगी, इससे बचने को ठंडे पानी का इस्तेमाल न करें तो बेहतर होगा। परिवार में तालमेल बिगड़ सकता है, व्यर्थ की बहस से बचें। जीवनसाथी को भरोसे में रखें।

कन्या- आज के दिन अनिश्चितता से बचे, फैसले लेने से पहले बेहद सतर्कता बरतें। किडनी और फेफड़ों से जुड़े रोगों के मरीज सतर्कता बरतें। छोटे बच्चे को चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई है। संतान से पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है, मामूली बातों में बहस न करें।

तुला– आज के दिन स्पेशलाइजेशन वाले क्षेत्र में ध्यान दें, सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में सभी का सहयोग पाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर के मरीज़ों को सतर्क रहना होगा। घर में सबसे प्रिय के साथ मन की बात शेयर करें, कोई नाराज है तो विनम्रता का बर्ताव सबकुछ ठीक कर देगा। घर में स्वच्छता-सज्जा में कुछ नया जोड़ सकते हैं।

वृश्चिक- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, की अनुशासन को बिल्कुल न छोड़े। स्वास्थ्य में सांस और हृदय रोगियों को थोड़ी दिक्कत आ सकती है, वर्तमान समय में वैश्विक महामारी को देखते हुए स्वच्छता को प्राथमिकता दें। साथ ही गैरजरूरी यात्रा पर रोक लगाना बेहतर होगा। घर में आध्यात्मिक माहौल के लिए कोई अनुष्ठान कराए, कोशिश हो कि सभी सदस्य प्रत्यक्ष रूप से भाग लें।

धनु- आज के दिन स्वयं को प्रसन्न रखना होगा, दिन की शुरुआत मनपसंद संगीत या भजन से करना लाभकारी रहेगा। सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को अर्ध्य दें। हेल्थ में जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, या शारीरिक कमजोरी रहती है वह खान-पान व रोगों के प्रति अलर्ट रहें। परिवार के साथ मनोरंजन के लिए छोटी यात्रा का योग है। जीवनसाथी और संतान की ओर से सहयोग प्राप्त होगा, सदस्यों से तोलमेल या तर्क-वितर्क से बचें।

मकर- आज का दिन प्रसन्नता के साथ बिताएं और शांत रहें। जरूरतमंदों की मदद करें, यह कार्य आपकी तरक्की की दशाओं को मजबूत करेगा। सेहत को लेकर लापरवाही भारी पड़ सकती है, लगातार के तेल-मसाले वाले खानपान से कुछ समय दूर रहना सही होगा। घर में सभी का सहयोग प्राप्त होगा।

कुम्भ- आज के दिन विरोधियों को चित कर अपनी जीत लिखना होगा। ऐसे में तनावमुक्त रहें। युवाओं को अनावश्य रूप से किसी के वाद-विवाद में नहीं पड़ना चाहिए। सेहत को लेकर दिन मिला-जुला रहने वाला है, गंभीर रोग वाले मरीज आज बेहद सतर्क रहें, अचानक बीमार पड़ने के भी आसार हैं। यदि संभव हो तो काम को विराम देकर परिजनों को वक्त दें। पुराने दोस्तों से बात भी कर सकते हैं।

मीन– आज के दिन इस राशि के लोगों का गुणात्मक वृद्धि फलदायक है, तो वहीं दूसरी ओर नकारात्मकता का प्रभाव कुछ बढ़ेगा लेकिन धैर्य रखें बेहतर कल आपका इंतजार कर रहा है। इंद्रियों से जुड़े विकारों की अनदेखी न करें, डॉक्टर से सलाह लें। रिश्तेदारों से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

विज्ञापन