आज का राशिफल (25-09-2020)

0
1726

मेष- आज के दिन अटके हुए कार्य पूरे होते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर कॉन्फिडेंस का लेवल भी बढ़ेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से बचे।संतान की भविष्य को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा।

वृष- आज के दिन बेवजह की बातों में दिमाग खर्च हो सकता है, इसलिए धैर्य रखना बेहद जरूरी होगा। वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों की चाल टेंशन के माध्यम से शरीर पर इसका गहरा असर डाल सकती है। ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी।

मिथुन- आज के दिन वरिष्ठ लोगों से सहयोग प्राप्त होगा, जो भी परिस्थिति पूर्व से चली आ रही है उनको सुलझा पाने में सफल होंगे। सर्द-गर्म की स्थिति दिक्कतें दे सकती है। घर में मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है।

कर्क- आज के दिन उधार लेने से पूर्व उसे चुकाने की योजना तैयार कर ही आगे बढ़ना चाहिए। सेहत में जिन लोगों को ब्लड कि कमी है उनको नियमित दवा का सेवन करना चाहिए। परिवार में अचानक किसी का स्वास्थ्य खराब होगा, सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामले को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें।

सिंह– आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातों को महत्व न दें। प्रसन्नता के साथ अपने कार्यों में रूचि रखें। सभी कामों को बहुत तेजी के साथ करने होंगे। विद्यार्थियों का भी पढ़ाई को लेकर मन में अरुचि बढ़ सकती है। हेल्थ को लेकर ध्यान रखना है की पुरानी बीमारियों को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। संतान की संगति पर ध्यान देना चाहिए।

कन्या- आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ विनम्र रहना होगा। पैरों सूजन और हड्डियों में दर्द की शिकायत रहेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है, तैश में आकर कोई फैसला न ले नहीं तो स्थितियां कोर्ट-कचहरी तक पहुंच जाएगी। बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें।

तुला– आज के दिन सामान्य तौर पर वाणी को कंट्रोल रखने में ही भलाई है। विद्यार्थी पूरा समय अध्ययन की ओर दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से डिहाईड्रेशन की समस्या को परेशान हो सकते हैं इसलिए हल्का और सुपाच्चय भोजन ही करें। मोटापा तथा शुगर की समस्या वाले लोगों को खान-पान में संयम रखना होगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक- आज के दिन कि अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर फोकस करें, वर्तमान समय में की गई कठोर मेहनत भविष्य में सफलता की कुंजी होगी।विद्यार्थी वर्ग को कठिन विषयों को समझने के लिए टीचरों का मार्गदर्शन लेना चाहिए। रक्त से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहते हुए, अधिक मात्रा में पानी का सेवन करे। घर के छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे। दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखें।

धनु- आज के दिन भावनाओं में बहकर किसी पर अत्यधिक विश्वास करने से बचे। मन में किसी प्रकार की समस्या हो तो उसे प्रभु के समक्ष कहना चाहिए। सेहत पर ध्यान देते हुए यात्रा करने से बचना चाहिए। महिलाएं भी स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है।

मकर– आज के दिन प्रखर बुद्धि कठिन काम को भी सरल कर देगी, तो वहीं दूसरी ओर मनोकांक्षा की पूर्ति भी होती नजर आ रही है। घर हो या ऑफिस वाणी से किसी के लिए कटु मत बोलिए, विशेष तौर पर पीठ पीछे बुराई कतई न करें। हेल्थ की बात करें तो जो लोग शराब का सेवन करते हैं, उन्हें अब सजग हो जाना चाहिए। परिवार के साथ समय व्यातीत करें, गपशप और हल्की बातें माहौल को खुशनुमा कर देंगी।

कुम्भ– आज के दिन मानसिक चिंताओं से मुक्ति पाने के लिए कोई न कोई मार्ग अवश्य खोज लेंगे। किसी अपने की सलाह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय ध्यान रहें, वाहन दुर्घटना की आशंका है। बड़े भाई के साथ पारिवारिक विवादों का समाधान कर पाएंगे। घरेलू अनावश्यक खर्चों पर भी काबू करके रखना चाहिए।

मीन– आज के दिन छोटे बच्चों को चॉकलेट, टॉफी एवं बिस्कुट का वितरण करें, उनकी शुभकामनाएं और मुस्कान बिगड़ते हुए कार्यों को बनाने वाला होगा।विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। हेल्थ को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचना चाहिए। पारिवारिक मामलों में बड़ों के साथ विवाद की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है।

विज्ञापन