आज का दैनिक राशिफल (20-11-2020)

0
771

मेष- शासन सत्‍ता पक्ष से कुछ भ्रामक सी स्थिति बनी रहेगी। समय खराब नहीं होगा लेकिन भ्रम की स्थिति रहेगी। व्‍यवसायिक स्थिति भी थोड़ा प्‍लस, माइनस में रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम है। कुछ खराबी नहीं है लेकिन थोड़ा उदासी वाला माहौल रहेगा। आज नीली वस्‍तु का दान करें।

वृषभ-मान सम्‍मान के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें। बाकी सब चीजें ठीक रहेंगी। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक ठाक, प्रेम की स्थिति भी अच्‍छी है। शनिदेव को प्रणाम करें। आज उनकी पूजा-अर्चना करें।

मिथुन– आज आपको चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम,प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। पीली वस्‍तु का दान करें।

कर्क– आज के दिन आलस्य को त्याग कर कठोर परिश्रम करने पर ध्यान देना होगा। करियर से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी जिसके लिए आज आपको तैयार रहने की आवश्यकता है। सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को वर्तमान समय में ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है।

सिंह– आज के दिन किसी के प्रति मन में शंका न रखें जरूरी नहीं जैसा आपको दिख रह है, वास्तव में वैसा ही हो। जो लोग नौकरी बदलने के इच्छुक हैं उनको अन्य कंपनियों में सी.वी दे देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर जो नौकरी की तलाश में हैं उनको ज्वाइंनिंग लेटर मिल सकता है।

कन्या- आज के दिन जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं, उन कार्य के हो पाने में संशय रहेगा, यदि कार्य न बने को आगे के लिए शिफ्ट कर देना चाहिए। व्यापारी वर्ग ध्यान रहें किसी भी परिस्थिति में विश्वसनीय लोगों का साथ नहीं छोड़ना है। विद्यार्थी वर्तमान समय का लाभ उठाने का प्रयास करें।

तुला– आज के दिन कार्यों को पूर्ण करने पर फोकस करें न की यह सोचने में की इससे कैसे बचा जाएं, अपने आराध्य का नाम लेकर कार्य स्टार्ट करें। ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जिन महिलाओं कि जॉब छूट गयी थी उनको इस ओर पुनः ध्यान देना चाहिए ग्रहों की स्थिति को देखते हुए एक नया ऑफर प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक– आज के दिन आपका मनोबल कुछ मजबूत होता नजर आएगा, तो वहीं दूसरी ओर लग्जिरियस लाईफ के लिए कर्ज लेने से बचे। शिक्षा से संबंधित नौकरी करने वालों की स्थितियाँ सामान्य होती नजर आ रही है। नये कारोबार को स्टार्ट के करने के लिए मेहनत के साथ-साथ धैर्य भी रखने की आवश्यकता है।

धनु– आज के दिन सभी के साथ प्रेम से बोलिए और लोगों का दिल जीतते चलिए, भविष्य में यही आपके यश का मार्ग तय करेगी। कर्मक्षेत्र की बात करें तो सैलरी में गिरावट की वजह से नौकरी बदलने का विचार कर रहें हैं तो वर्तमान समय को देखते हुए रूक जाना ही सही रहेगा।

मकर– आज के दिन स्वयं को अकेला न समझें, मित्र और सहयोगी अच्छे नेचर से बहुत प्रभावित हैं और वह आपके साथ भी हैं। ऑफिशियल कार्यों की अधिकता के कारण आज ओवर टाइम करना पड़ सकता है। व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल करनी होगी, साथ ही अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना चाहिए, कंपटीशन की वजह से आज कुछ तनाव हो सकता है।

कुंभ– आज के दिन महत्वकांक्षाओं की पूर्ति होने से मन प्रसन्न रहने वाला है। प्रयास मात्र कि देरी है शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ कार्य पूर्ण कर पाएंगे। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों का कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहा है, तो धैर्य रखते हुए अच्छे समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

मीन– आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ न करें, बल्कि सभी के साथ हंसी-मजाक करना चाहिए। ऑफिस में अपनी ग़लतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है। बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएंगी, पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला चल रहा है।

विज्ञापन