आज का दैनिक राशिफल (17-10-2020)

0
684

मेष- आज के दिन आपको मानसिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, इस बात पर भी ध्यान दें की क्रोध कार्य में बाधा उत्पन्न न करें। स्वास्थ्य को लेकर आज वायरस के प्रति अलर्ट रहें यदि पहले से स्वास्थ्य में गिरावट है तो अधिक सचेत रहना होगा। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृष– आज के दिन आपकी योजना भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी। युवा वर्ग अलर्ट रहते हुए किसी के मामले में न कूदे, विवाद आपकी छवि को खराब कर सकती है। ऊंचाई में काम करते समय अलर्ट रहें, कमर में खीचवा होने की आशंका है। परिवार से दूर रहने वालों को सदस्यों की चिंता परेशान कर सकती है।

मिथुन– आज के दिन मनपसंदीदा और कलात्मक कार्यों को करने में रूचि रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों को थोड़ी-थोड़ी देर में ठंडे पानी से धोतें रहें, हो सकता है आज आंखों में जलन खुजली आदि की समस्या रहें। परिवार में सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें, बिगड़े स्वभाव को देखते हुए परिवार के साथ विवाद होने की आशंका है।

कर्क- आज के दिन सर्वप्रथम प्रभु की सेवा करें मंदिर की साफ-सफाई कर आराध्य को मीठा के भोग लगाना चाहिए। आजीविका के क्षेत्र में अधिक मेहनत करने के बाद भी अपेक्षानुकूल परिणाम न मिले तो मन छोटा नहीं करना चाहिए, बल्कि कार्य में और तेजी लानी होगी। व्यापारियों को किसी परिचित की सहायता से नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है।

सिंह– आज के दिन कठिन परिश्रम व मेहनत रंग लाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसम का बदलाव आलस्य को जन्म देगा। लम्बे समय से चल रही स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रही है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

कन्या– आज के दिन अत्यधिक अहंकार पुण्यों का क्षण कर सकता है, किसी ज़रूरतमंद की मदद करते समय मन में अहंकार को कतई स्थान न दें।सेहत में नसों से संबंधित बीमारियों को लेकर अलर्ट रहना होगा। परिवार के बड़े आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे साथ ही उनका मार्गदर्शन भी आपको प्राप्त होगा।

तुला– आज के दिन जहां एक ओर कार्यों का भार अधिक रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारीयों का मान-सम्मान करना उन्नति के द्वार खोल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से बिमारियों से छुटकारा मिलेगा, साथ ही मानसिक शांति भी प्राप्त होगी। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। पिता के साथ कुछ देर बैठें व अपनी दिल की बात उनसे साझा करें उनका अनुभव आजीविका के क्षेत्र में काम आ सकता है।

वृश्चिक– आज के दिन वाणी एवं व्यवहार पर थोड़ा संयम रखना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद कराने वाली है। जिन विद्यार्थी की परीक्षा डिले हो गई थी उनको इस समय का अच्छा उपयोग करते हुए आने वाली परीक्षा की तैयारी में लगना होगा। यदि अस्थमा की समस्या है तो आज सचेत रहें। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा। उनके स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी हो सकती है।

धनु- आज के दिन ध्यान रहें किसी के साथ कम्यूनिकेशन गैप बिल्कुन न होने पाएं। स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं वह लोग अधिक सचेत रहें। हाल ही में हॉस्पिटल से लौटे लोग साफ-सफाई के प्रति सजग रहें। किसी तीसरे की बात को लेकर परिवार और आपके मध्य विवाद हो सकता है, जिससे घर का वातावरण खराब होगा।

मकर– आज के दिन कला-क्षेत्र में रूची रखने वाले कलात्मकता को बढ़ावा दें जिससे की उनकी कला सबके सामने निखर कर प्रस्तुत हो। हेल्थ में जिन लोगों को सिर में दर्द की निरंतर समस्या रहती है उनको अब डॉक्टर से संपर्क कर लेना चाहिए साथ ही पित्त प्रधान रोगियों को भी सचेत रहना होगा। घर के विवादों को तूल न दें बल्कि उनको सूझ-बूझ से निपटाना चाहिए।

कुम्भ– आज के दिन शारीरिक एवं मानसिक शक्ति भी पूर्णतः आपके पास है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति बनी रहेगी, साथ ही दिनचर्या को भी ठीक करें। आपके रूखे व्यवहार को देख कर परिवार के लोग नाराज हो सकते हैं।

मीन– आज का दिन आप दूसरों का दिल जीत लेंगे साथ ही उन लोगों के लिए भी दिन बहुत अच्छा है जो एसेंशियल सर्विस से जुड़े हैं। हेल्थ के लिए दिन सामान्य रहेगा। राजसीय भोजन का पूरे परिवार के साथ लुप्त उठा सकते हैं। जमीनी विवाद चल रहा है तो सही समय की प्रतीक्षा करना होगा अन्यथा एक नयी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

विज्ञापन