जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

0
94
File Photo

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों का तेजी से खात्मा जारी है। एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को एनकाउंटर में सुरक्षा बल के जवानों ने तीन दहशतगर्दों को मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है।

यह मुठभेड़ अनंतनाग के रुनीपोरा इलाके में हुई। सोमवार को मारे गए इन तीन दहशतगर्दों के साथ अब तक इस महीने यानी की जून में कुल 38 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। वहीं इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है।

सोमवार की मुठभेड़ को लेकर कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि अनंतनाग में तीन आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया गया है। वहीं, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को जब घेरना शुरू किया तो इलाके में छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना पुलिस और सीआरपीएफ ने इस मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने घटनास्थल से हथियार भी जब्त किया है। जब्त हथियार में एक राइफल और 2 पिस्टल शामिल है। घटनास्थल पर पुलिस का ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और वहां तलाशी अभियान चला रही है।

गौरतलब हो कि पिछले कुछ समय में घाटी में सुरक्षाबलों के निशाने पर हिज्बुल समेत कई समूहों के आतंकवादी हैं। तकरीबन रोजाना अलग अलग इलाकों में एनकाउंटर के जरिए आतंकी ढेर किए जा रहे हैं।

इससे पहले पिछले शुक्रवार को पुलवामा जिले में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार रात को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया था।

विज्ञापन