पैदा होते ही बच्चे ने डॉक्टर के मुंह से खींचा मास्क, तस्वीर वायरल

0
279

दुबईः दुनियाभर के अधिकांश देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं। इस संक्रमण से बचने के लिये अभी तक कोई भी देश कोई पुख्ता वैक्सीन का निर्माण नहीं कर सका है। लेकिन अब कोरोना काल के दौर में भी जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगी है।

कोरोना वायरस से बचने के लिये डब्लूओएच के दिशा निर्देश के अनुसार मॉस्क पहनना अति आवश्यक है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें न्यू बॉर्न बेबी को डॉक्टर का मास्क खिंचते हुए देखा जा सकता है। लोग इस तस्वीर को एक उम्मीद और सकारात्मकता के रूप में देख रहे हैं।

दरअसल यह तस्वीर संयुक्त अरब अमीरात के एक हॉस्पिटल की है। डॉक्टर समीर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है। फोटो में एक नवजात बच्चा है, जो पैदा होते ही डॉक्टर के मुंह से सर्जिकल मास्क हटा रहा है। यह तस्वीर शेयर करते हुए डॉक्टर समीर चेएब ने लिखा कि हम अब जल्द मास्क हटाने के लिए तैयार हैं।

ये भी कहना होगा कि इसका ब्लैक एंड व्हाइट फिल्टर इस तस्वीर की सुंदरता को और बढ़ा देता है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई है क्योंकि इसे अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कई लोग साझा कर रहे हैं। लोग फोटो पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं पोस्ट कर रहे हैं।

हालांकि ज्यादातर ने लिखा है कि ये फोटो इस उम्मीद का प्रतीक है कि दुनिया वापस सामान्य हो जाएगी और महामारी को हरा देगी। कई लोगों ने इसे एक बेहतर भविष्य के लिए एक संकेत के रूप में देखा, जबकि अन्य ने कहा कि यह उनके लिए वर्ष 2020 तक का सारांश है। एक व्यक्ति ने लिखा, हम सभी जल्द ही मास्क उतार देंगे। जबकि दूसरे ने कहा, यह 2020 की तस्वीर होनी चाहिए।

विज्ञापन