फौजी वर्दी में संदिग्ध हरियाणा में घुसे, रेड अलर्ट जारी

0
1144
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़: अंबाला कैंट में 26 फरवरी तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। गुप्त सूचना के अऩुसार जम्मू-कश्मीर के सांबा घाटी से तीन से चार संदिग्ध देश में घुसपैठ कर चुके हैं।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी द्वारा जारी इनपुट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रास्ते से 3-4 संदिग्ध देश में घुस चुके हैं। फौजी वर्दी पहने संदिग्ध पंजाब से होते हुए हरियाणा तक पहुंच गए हैं। संदेह किया जा रहा है कि घुसपैठिया हरियाणा से दिल्ली पहुंच सकते हैं।

आईबी इनपुट के बाद वेस्टर्न कमांड ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ की सैन्य छावनियों को सतर्क कर दिया है। पुरे इलाके में तीन दिन का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदेह किया जा रहा है कि सैन्य वर्दी में घूम रहे संदिग्ध ओपन एरिया छावनियों को अपना टारगेट बनाएं।

सेना द्वारा 23 फरवरी से शुरू हुआ यह रेड अलर्ट 26 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान निवासियों को सतर्कता बरतने को कहा गया है। नागरिकों को अपनी पहचान पत्र हमेशा अपने साथ रखने की हिदायत दी गई है। क्योंकि रेड अलर्ट के बाद से राज्य के संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में गहन जांच हो रही है। नाइट को गश्त कड़ी कर दी गई है।

जांच कर रहे जवानों को किसी भी प्रकार का संदेह होने पर किसी को भी काबू करने के आदेश दे दिय गए हैं। इलाकों में सभी वाहन पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। सेना और वायु सेना क्षेत्रों में अन्य राज्यों से वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रुप से रोक दी गई है।

विज्ञापन