प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

0
634
फाइल फोटो

कोलकाताः प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। उन्हें बुखार था। जिसके बाद कोरोना टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट आई तो उन्हें पाॅजिटिव पाया गया। जिसके बाद उन्हें साल्टलेक के आमरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घोष के इलाज के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उनकी स्थिति पर चिकित्सक नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें 102 डिग्री बुखार है। फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

गौरतलब हो कि पिछले कुछ महीनों में प्रदेश भाजपा के कई नेता कोरोना वायरस की चपेट में आए। अग्निमित्र पॉल और अनुपम हाजरा समेत कई बड़े भाजपा नेताओं को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया। कुछ दिन पहले ही नवान्न अभियान में शामिल बीजेपी नेता जय बनर्जी भी कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। फिलहाल वह एक अस्पताल में इलाजरत हैं। इसके बाद ही दिलीप घोष की तबीयत के बिगड़ने की खबर सामने आई थी।

हालांकि इस दौरान बताया गया कि दिलीप घोष को कोरोना नहीं बल्कि उन्हें अन्य स्वास्थ समस्या है। जबकि इस दौरान दिलीप घोष की तबीयत सुधरने के बजाय और बिगड़ते गई। जिसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया। रिपोर्ट आई तो पाॅजिटिव पाए गए।

उधर राज्य में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। लगातार रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 87.97 प्रतिशत तक पहुंच गया गया था लेकिन पिछले कुछ दिनों में लगातार यह घटता जा रहा है।

शुक्रवार के राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,13,188 हो गई है। जिसमें से अब तक कुल 2,74,757 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 5,931 लोगों की जान गई है। 32,500 सक्रिय केस हैं जिनका इलाज चल रहा है। अब तक राज्य में कुल 39,04,322 सैंपल्स की जांच की गई है।

विज्ञापन