बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की कुछ अनसुनी बातें

0
226
File Photo

मुंबईः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 78वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर उन्हें पूरे देश से बधाई संदेश मिल रहे हैं। सभी अपने-अपने तरीके से महानायक को बधाई दे रहे हैं। अपनी जबरदस्त फिल्मों और डायलॉग से अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ ही लोगों के दिलों में भी खूब जगह बनाई है।

आज भी बड़े-बड़े सितारे उनको अपना गुरु मानते हैं। फिल्मी करियर की शुरुआत में उन्हें लगातार 12 फ्लॉप फिल्में झेलनी पड़ी थीं। बिग बी को उनकी भारी भरकम आवाज की वजह से ऑल इंडिया रेडियो ने भी रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने फिल्म जंजीर से बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बना ली।

इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार नए शौहरत हासिल करते गये। देखते ही देखते अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह बन गये।वहीं उनकी लव लाइफ की बात करें तो बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड के लिए एक मिसाल है लेकिन एक ऐसा समय भी आया जब दोनों की शादी टूटने के कगार पर थी।

दरअसल एक ऐसा समय आया था जब दोनों के बीच रेखा का नाम आ गया, लेकिन फिर भी दोनों ने अपने रिश्ते को संभाला। एक बार साल 1978 में रेखा ने स्टारडस्ट मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में अपने और अमिताभ बच्चन के अफेयर को लेकर कई बातें कही थीं जिन्हें जया बच्चन ने बिलुकल भी पसंद नहीं किया था। कहा जाता है उसके बाद जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा संग काम करने से भी रोका था और रेखा और बिग बी का नाम काफ़ी सुर्खियों में रहा है।

इसी के साथ उस समय दोनों की शादी की खबरें भी सामने आई थीं और खबर तो यह भी थी कि रेखा अमिताभ के बच्चे की मां बनने वाली थीं, हालाँकि यह खबर झूठी साबित हुई थी। आप सभी को यह भी बता दें कि रेखा और जया बिग बी का पहला प्यार नहीं थीं।

सुनकर आपको हैरानी हुई होगी लेकिन यह सच है। दरअसल इन दोनों से पहले बिग बी किसी और को अपनी दिल दे चुके थे। अगर मीडिया रिपोर्टस की मानें तो बिग बी पहले एक महाराष्ट्रयन लड़की से प्यार करते थे और बिग बी उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई थी।

विज्ञापन