सियालदह रेल पुलिस के सुपर हुए कोरोना पाॅजिटिव

0
660
File Photo

कोलकाताः राज्य में कोरोना की रफ्तार जारी है। इसी बीच सियालदह रेल पुलिस के सुपर (अधीक्षक) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी पत्नी भी पाॅजिटिव पाई गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों लोगों को कोरोना के कोई विशेष लक्षण नहीं है। ऐसे में वे होम क्वारंटीन हैं। शुक्रवार को रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद रेल पुलिस सुपर के कार्यालय को सैनिटाइज किया गया। अन्य रेल कर्मचारियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

दुर्गापूजा के एक महीने से कम का समय है। ऐसे में रेलवे पुलिस सुपर का कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाना रेल पुलिस विभाग के लिए चिंता का विषय है। इस समय चार डीएसपी प्रभार में है। रेल पुलिस सुपर के कोरोना संक्रमित होने के बाद अन्य अधिकारियों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। सियालदह रेल पुलिसकर्मियों में आतंक का माहौल है।

इस बीच पुलिस को 19 अक्टूबर से एकादशी तक पूजा के दौरान निरंतर ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है। पूजा के दौरान सियालदह से लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या भी बढ़ सकती है। ऐसे में रेलवे पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ रही है।

गौरतलब हो कि राज्य में कोरोना की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में रफ्तार जारी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के बीते कल के आंकड़ों के मुताबिक राज्य संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,41,059 हो गई है।

अब राज्य में कुल 4,665 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल 2,11,020 मरीज ठीक हो गए हैं। वहीं 25,374 सक्रिय केस हैं जिनका इलाज चल रहा है। अब तक कुल 30,11,754 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। राज्य में कोरोना के रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। रिकवरी रेट बढ़कर 87.54 प्रतिशत हो गया है।

विज्ञापन