SBI: शुक्रवार से ATM से कैश निकालने का नियम बदल जाएगा

0
1324
File Photo

नई दिल्लीः आप SBI का ATM यूज करते हैं तो अपके लिए बड़ी खबर है। शुक्रवार यानी की 18 सितंबर से ATM से कैश निकालने के नियम में बदलाव होने जा रहा है। दरअसल आए दिन ATM धोखाधड़ी के मामले बढ़ रहे हैं।

जिसे ध्यान में रखते हुए भारतीय स्टेट बैंक SBI ने वन टाइम पासवर्ड यानी कि ओटीपी बेस्ड एटीएम कैश विड्रॉल सुविधा को 24×7 लागू करने का फैसला किया है। यह सुविधा देशभर के सभी एसबीआई एटीएम पर 18 सितंबर से लागू होगी।

बता दें कि 18 सितंबर से यदि आप 10 हजार या उससे अधिक एटीएम कैश विड्रॉल करते हैं तो ओटीपी की जरूरत पड़ेगी। अभी तक रात में 8 बजे से सुबह 8 बजे तक 10 हजार रुपए या इससे अधिक राशि निकालने पर ही ओटीपी की जरूरत होती थी।

बैंक ने 1 जनवरी से नया नियम लागू किया था। इसके तहत 10 हजार रुपए या उससे अधिक रकम निकालने पर ओटीपी बेस्ड कैश विड्रॉल को रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक पेश किया गया था।

File Photo

अब 18 तारीख से यदि आप पैसा निकालने जा रहे हैं और 10 हजार या उससे अधिक निकालने हैं तो आप अपने साथ रजिस्टर्ड नम्बर वाली मोबाइल को जरूर साथ ले जाएं। क्योंकि जैसी ही आप एटीएम में कार्ड डालकर अमाउंड इंटर करेंगे वैसे ही आपके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी आएगा।

इस ओटीपी को कार्ड की पिन के साथ ही डालना होगा। इसके बाद ही आप कैश विड्रॉल कर पाएंगे। ये जरूर ध्यान रखें कि ये ओटीपी आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर ही आएगा।

विज्ञापन