पंजाबः इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

0
439

चंडीगढ़: बीती रात इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये हादसा पंजाब के मोगा से करीब 28 किलोमीटर दूर बाघापुराना से मुदकी रोड स्थित गांव लंगेयाना नवां और पुराने के बीच खाली पड़े प्लाट में तेज धमाके के साथ हुआ।

विमान के नीचे गिरते ही चारों ओर आग फैल गई। बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग के दौरान ये हादसा हुआ। पायलट अभिनव चौधरी ने राजस्थान के सूरतगढ़ से मिग-21 से उड़ान भरी थीजो पंजाब में आकर गिर गया। इस दौरान पायलट अभिनव की मौत हो गई।

जैसे ही विमान नीचे गिरा तो तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण भाग कर आये। विमान के पिछले हिस्से से उन्हें ये जानकारी हुई कि ये विमान इंडियन एयरफोर्स का है। ग्रामीणों ने बताया कि विमान जमीन के अंदर करीब पांच फुट तक धंस गया था। करीब सौ फुट तक विमान के टुकड़े फैले हुए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही बाघापुराना के एचएचओ हरमनजीत सिंह और डीएसपी जसविंदर सिंह घटना स्थल पर पहुंचे। काफी मुश्किलों के बाद सुबह पायलट का शव बरामद किया गया है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से पायलट अभिनव चौधरी की मौत पर दुख व्यक्त किया गया है। इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिये गये हैं।

बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने के कारण रेस्क्यू टीम मौके पर बीती रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। रात करीब तीन बजे कड़ी मशक्कत के बाद पायलट का शव बाहर निकाला गया। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि गर्दन टूटने से पायलट चौधरी की मौत हुई है।

 

विज्ञापन