पंजाबः बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया ढ़ेर

0
277
File Photo

चंडीगढ़ः पंजाब के अमृतसर जिले में भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सरहद सीमा में पाकिस्तानी घुसपैठिये को बीएसफ के जवानों ने मार गिराया। बीएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी दी कि बीती शाम सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अजनाला की कोट रजादा सीमा पर लगी बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी।

भारतीय जवानों की तरफ से चेतावनी दी गई। खतरे को देखते हुए जवानों ने रात करीब साढ़े आठ बजे फायरिंग की, जिसमें ये पाकिस्तानी घुसपैठिया वहीं पर ढ़ेर हो गया। भारतीय सैनिकों ने एक बार फिर से पाकिस्तान की नापाक कोशिश पर पानी फेर दिया। जब पाकिस्तानी घुसपैठिये की लाश पुलिस के हवाले की जायेगी, तभी पता चल पायेगा कि ये घटना गुरदासपुर की है या अमृतसर की।

बता दें कि इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शुक्रवार की रात पंजाब में पाकिस्तानी घुसपैठिया काबू किया था। वह भारत की सीमा में लगभग 90 मीटर भीतर आ चुका था। फिरोजपुर के गुरुहरसहाए से सटी सरहद पर बनी बीएसएफ की बीओपी शम्सके के नजदीक पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिक मंजूर अहमद (50) पुत्र बाली अहमद निवासी गांव बोपर वाला, जिला लाहौर पाकिस्तान ने बीओपी शम्सके के नजदीक बार्डर पिलर नंबर-219/10 की तरफ से भारतीय सीमा में घुसा था। बीएसएफ जवानों ने घुसपैठ करते देख उसे रुकने की चेतावनी दी। बीएसएफ जवानों ने उसे काबू कर बड़े अधिकारियों के सामने पेश किया। घुसपैठिये से बीएसएफ औऱ खुफिया एजेंसी लगातार पूछताछ में लगी हुई है।

पूछताछ के दौरान ही ये खुलासा होगा कि ये घुसपैठ किस इरादे से भारतीय सीमा के अंदर घुसा था। गौरतलब है कि पाकिस्तान की आर्मी और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई हमेशा भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करवाकर हमला या ब्लास्ट करवाने की फिराक में रहती है। लेकिन भारतीय सुरक्षाबल उनकी ये कोशिश हमेशा नाकाम करते रहते हैं।

विज्ञापन