पुलवामाः सुरक्षाबलों तीन आतंकियों को मार गिराया

0
635
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार की सुबह बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया। बताया जा रहा है सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि पास की तीन मंजिला इमारत में आतंकवादी छिपे हुए हैं।

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ चली। इसके बाद जब आतंकी आत्मसमर्पण करने के लिये तैयार नहीं हुए तो सुरक्षाबलों ने पूरी इमारत को ही विस्फोटक से उड़ा दिया। ऐसे में भागते हुए तीन आतंकवादी सुरक्षाबलों की गोली का निशाना बने। मारे गये इन आतंकवादियों के पास से काफी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किये गये हैं।

फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है साथ ही सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद करवा दिया है। जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी है कि बीते कल बीजेपी नेता अनवर अहमद के घर पर हुए हमले में ये आतंकवादी शामिल थे, जो आज सुरक्षाबलों के द्वारा मारे गये।

बता दें कि बीते कल श्रीनगर के नौगाम में बीजेपी नेता अनवर अहमद के घर आंतकी हमला हुआ था। इस हमले में सुरक्षाकर्मी पुलिस टीम के कांस्टेबल रमीज राजा की मौत हो गई थी। सुरक्षाकर्मी को गोली लगने के बाद अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने जानकारी दी कि चार में से एक आतंकवादी बुर्का पहनकर आया था और अरिगाम नौगाम स्थित बीजेपी नेता अनवर अहमद से मिलने का अनुरोध किया था। सुरक्षाकर्मी ने जैसे ही दरवाजा खोला आतंकवादी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए घर में दाखिल हो गये। जब ये हमला हुआ उस वक्त अनवर अहमद घर में नहीं थे। इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में सुरक्षा की व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। साथ ही सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

विज्ञापन