पुलवामा हमलाः दूसरी बरसी पर भारतीय सेना ने जारी किया वीडियो

0
461

नई दिल्लीः आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है। ऐसे में सारा देश वैलेंटाइन डे के मौके पर शहीद हुए जवानों को याद कर रहा है। इस मौके पर भारतीय सेना ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जायेगा।

आपको बता दें कि इस वीडियो में बताया गया है कि आतंकियों ने अपने घर से 10 किलोमीटर की दूरी पर बने हाइवे पर सीआरपीएफ की बसों को विस्फोटकों से भरी कार के जरिए निशाना बनाया। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे जबकि 70 जवान बुरी तरह घायल हो गए थे।

इस घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था, उसके साथ व्यापार बंद कर दिया और कूटनीतिक मोर्चे पर उसकी घेरेबंदी की जाने लगी। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि दी।

राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, भारत राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जवानों को श्रद्धाजंलि देते हुए लिखा, मैं पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन किया है। राहुल गांधी ने भी पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।

गौरतलब है कि आज से ठीक दो साल पहले साल 2019 के 14 फरवरी की शाम पुलवामा में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। देश के तमाम लोग उस दिन वेलेंटाइन डे के जश्न में डूबे थे लेकिन शाम को अचानक पुलवामा हमले की खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया।

विज्ञापन