पुडुचेरीः अमित शाह का दावा राज्य में बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी सरकार

0
786
फाइल फोटोः अमित शाह

पुडुचेरी: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पुडुचेरी दौरे पर पहुंचे। अमित शाह ने पुडुचेरी के कराईकल में जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया, मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लगभग 75 फीसदी युवा बेरोजगार हैं। अगर आप एनडीए सरकार को वोट देते हैं, तो हम बेरोजगारी दर को 40 फीसदी से कम कर देंगे।

इस दौरान उन्होंने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी पर निशाना साधते हुए कहा कि, पुडुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा को बहाने का काम नारायणसामी की सरकार ने किया। 15,000 करोड़ रुपये भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए भेजे। क्या आपके गांवों में ये पैसा आया है? नारायण सामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया।

उन्होंने कहा कि जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से हमारी सरकार ने पुडुचेरी के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं। पुडुचेरी के अंदर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उड़ान योजना के तहत बेंगलुरु और हैदराबाद से पुडुचेरी को जोड़ा गया है।

वहीं गृहमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मत्स्य विभाग वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, कुछ दिन पहले राहुल गांधी जी ने पूछा था कि मत्स्य विभाग क्यों नहीं है। मैं लोगों से जानना चाहता हूं कि क्या वे ऐसा नेता चुनना चाहते हैं, जो यह न जानता हो कि मत्स्य विभाग दो वर्षों (2019 से) से अस्तित्व में है।

मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुडुचेरी को मिलने वाला है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने उनकी सरकार को यहां गिराया। अरे, आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले।

विज्ञापन