विधानसभा के सामने शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, गेट पर चढ़ गईं महिला प्रदर्शनकारी

0
447

कोलकाताः विधानसभा गेट के सामने पार्श्व शिक्षक एकता मंच के बैनर तले स्थायीकरण और समान वेतन की मांग को लेकर पार्श्व शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थिति को संभालने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। महिला प्रदर्शनकारी अचानक विधानसभा के गेट पर चढ़ गईं। प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा में प्रवेश करने की भी कोशिश की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षक एकता मंच नामक संगठन द्वारा बुधवार सुबह विधानसभा परिसर में भारी विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में संगठन की महिलाएं सबसे आगे थीं। बता दें कि विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है। ऐसे में इन शिक्षकों ने अपनी कई मांगों को लेकर विधानसभा के सामने विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था।

प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने जमकर नारे लगाए और साथ ही हाथ में लिए बैनर भी दिखाए। इस दौरान कई प्रदर्शनकारी महिलाएं वीवीआईपी गेट पर चढ़ गईं और गेट पर ही बैनर लगा दिया। बता दें कि इसी गेट से मुख्यमंत्री समेत अन्य लोगों का आना-जाना होता है। प्रदर्शनकारी रास्ते पर भी लेट गए। ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

महिला पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने के चलते स्थिति को संभालना और मुश्किल हो गया था। हालांकि बाद में लालबाजार पुलिस मुख्यालय से विधानसभा में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे जबतक मुख्यमंत्री से मिल नहीं लेते तब तक नहीं जाएंगे। हालांकि कई प्रदर्शनकारियों को इस दौरान हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब हो कि आज से दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू होने वाला है। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा था कि विधानसभा का सत्र 27 जनवरी से शुरू होगा।  28 को नियम 169 के अनुसार नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

विज्ञापन