पीएम मोदी ने समस्त देशवासियों को दी मकर संक्रांति और पोंगल की बधाई

0
968
फाइल फोटो

नई दिल्लीः आज देशभर में मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जा रहा है। जहां समस्त उत्तर भारत में मकर संक्रांति का उत्सव मनाया जा रहा है वहीं दक्षिण भारत में लोग पोंगल का त्यौहार मना रहे हैं। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर चार भाषाओं में त्योहारों की बधाई दी। पीएम मोदी द्वारा एक ट्वीट हिंदी भाषा में किया गया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

पीएम ने अंग्रेजी भाषा में भी मकर संक्रांति की बधाई देते हुए लिखा, Makar Sankranti is marked with enthusiasm in several parts of India. This auspicious festival illustrates India’s diversity and the vibrancy of our traditions. It also reaffirms the importance of respecting Mother Nature.

यानि की मकर संक्रांति को भारत के कई हिस्सों में उत्साह के साथ चिह्नित किया जाता है। यह शुभ त्योहार भारत की विविधता और हमारी परंपराओं की जीवंतता को दर्शाता है। यह मातृ प्रकृति के सम्मान के महत्व को भी पुष्ट करता है।

पोंगल की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह त्योहार तमिल संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है।

यह त्योहार हर किसी में करुणा एवं दया का भाव मजबूत करता रहे। वहीं पीएम ने गुजरात के लोगों को उत्तरायण की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्विट करके देश की जनता को मकर संक्रांति, माघ बिहू और पोंगल के त्योहार की बधाई दी।

विज्ञापन