इंडोनेशिया में विमान क्रैश, मिल रहे हैं शवों के चिथड़े

0
298
फाइल फोटो

इंडोनेशियाः इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में एक विमान क्रैश के बड़े हादसे की खबर सामने आई है। इस विमान में 62 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसे में यात्री चिथड़े-चिथड़े हो गए। विमान क्रैश होने के एक दिन बाद इंडोनेशियाई बचाव दल ने जावा सागर से शवों के टुकड़े और कपड़ों को निकाले हैं।

बीते कल ही उड़ान भरते ही श्रीविजया एयर के बोइंग 737 विमान का संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया था। यह फ्लाइट समुद्र में जा गिरा था, जिसके बाद यात्रियों के बचने की उम्मीद खत्म हो गई थी। फ्लाइट में 12 क्रू सदस्यों सहित कुल 62 लोग सवार थे।

फ्लाइट नंबर SJ182 इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से बोर्नियो द्वीप जा रही थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था। फ्लाइट्स पर नजर रखने वाली फ्लाइटरडार के अनुसार, विमान ने एक मिनट में 10 हजार फीट नीचे गोता लगाया।

फ्लाइट 10,900 फीट की ऊंचाई पर था और इसके बाद 60 सेकेंड में ही तेजी से नीचे की ओर आया। समुद्र तल से मज 250 फीट पर आखिरी बार उसका सिग्नल मिला।

थाउसैंड आइलैंड के पास मछुआरों ने धमाके की आवाज सुनी। वहां मौजूद मछुआरों ने अब इस हादसे का पूरा ब्योरा दिया है और बताया है कि जब विमान समुद्र में गिरा तो इतनी भयानक आवाज आई जैसे या तो बम विस्फोट हुआ हो या फिर सुनामी आ गई हो।

मछुआरे ने मीडिया को बताया, ‘हमने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। पानी से उठी लहरों की वजह से हमें लगा या तो बम फटा है या फिर सुनामी आ गई है। बारिश इतनी हो रही थी कि हमें कुछ साफ नहीं दिख रहा था। हम विमान का मलबा और ईंधन अपने नाव के आसपास देखने के बाद स्तब्ध थे।

बता दें कि अक्तूबर 2018 में जकार्ता से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद ही लायन एयर का बोइंग 737 मैक्स आठ विमान जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार 189 लोगों की मौत हो गई थी।

विज्ञापन