राहुल गांधी की इटैलियन गर्लफ्रेंड के साथ वायरल हो रही तस्वीर

0
1596

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. तस्वीरों के जरिए दावा है कि राहुल गांधी पार्टी का काम छोड़कर अपनी इटालियन गर्लफ्रेंड के साथ व्यस्त थे. तस्वीरों को चटपटी खबरों के साथ शेयर किया जा रहा है.

वायरल हो रही एक तस्वीर में राहुल गांधी खाने की टेबल पर नजर आ रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में वो मुस्कुराते नजर आ रहे हैं लेकिन दोनों तस्वीरों में उनके बगल में बैठी लड़की साथ बैठे लोगों से बात करती नजर आ रही है. दावा किया गया कि ये राहुल गांधी की इटली वाली गर्लफ्रेंड है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कुछ लोगों ने ये दावा भी किया कि तस्वीरें पूर्व कांग्रेस नेता बरखा शुक्ला ने जारी की हैं.

एबीपी न्यूज ने ये जानने के लिए पड़ताल शुरु की कि ये तस्वीरें बरखा शुक्ला ने शेयर की है या नहीं. पड़ताल में पता चला कि इसी महीने बरखा शुक्ला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जहां राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए थे. अपनी इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बरखा शुक्ला ने राहुल गांधी की तस्वीरें जारी की थीं. कांग्रेस ने बरखा को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है.

तस्वीर को लेकर एबीपी न्यूज को कांग्रेस सूत्रों से पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दोनों तस्वीरें इसी महीने 14 अप्रैल की हैं. राहुल गांधी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मौजूद थे और वो एक इटालियन रेस्तरां में डिनर कर रहे थे.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी के साथ तस्वीर में दिख रहे लोग उनकी मां सोनिया गांधी के इटली के पारिवारिक मित्र हैं. जो अक्सर भारत आया करते हैं. और इसी इटालियन रेस्तरां में डिनर भी करते हैं.

तस्वीर में दिख रही महिला राहुल की गर्लफ्रेंड नहीं बल्कि उनकी पारिवारिक मित्र हैं. एबीपी न्यूज की पड़ताल में वायरल तस्वीर सच साबित हुई है लेकिन राहुल गांधी की इटालियन गर्लफ्रेंड वाला दावा झूठा साबित हुआ है.

विज्ञापन