नौसेना का पावर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त, दो अधिकारियों की मौत

0
257

कोच्चि: कोच्चि में रविवार की सुबह सात बजे नियमित उड़ान के दौरान एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में नौसैना के दो कर्मियों की मौत हो गई। ग्लाइडर से उड़ान भरने वाले दोनों अधिकारियों की पहचान उत्तराखंड के लेफ्टिनेंट राजीव झा (39) और बिहार के अधिकारी (इलेक्ट्रिकल एयर) सुनील कुमार (29) के रूप में की गई है।

उन्हें डॉक्टरों द्वारा आईएनएचएस संजीवनी में मृत घोषित कर दिया गया। हादसे का शिकार हुए पावर ग्लाइडर ने आईएनएस गुरुड़ से उड़ान भरी थी।दक्षिणी नौसेना कमान ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये हादसा नौसेना बेस के पास थोप्पुमडी पुल के नजदीक हुआ।

हादसे का शिकार हुए पावर ग्लाइडर ने आईएनएस गुरुड़ से उड़ान भरी थी। दक्षिणी नौसेना कमान ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक नौसेना के पावर ग्लाइडर ने रविवार की सुबह नियमित उड़ान भरी थी। इसी दौरान पावर ग्लाइर में कुछ तकनीकी दिक्कत आई और वह हादसे का शिकार हो गया।

जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त पावर ग्लाइडर में लेफ्टिनेंट राजीव झा और पैटी ऑफिसर (इलेक्ट्रिकल एयर) सुनील कुमार बैठे थे। खबर है कि ये हादसा नौसेना बेस के पास थोप्पुमडी पुल के नजदीक हुआ। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि यह एक अजीब दुर्घटना थी।

विज्ञापन