‘कबूतरबाजी’ में दलेर मेंहंदी को दो साल की सजा, गिरफ्तारी के बाद बेल

0
781

चंडीगढ़: पंजाब की एक स्थानीय अदालत ने मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को मानव तस्करी का दोषी ठहराया। अदालत ने दलेर मेहंदी को दो साल की सजा सुनाई है। दलेर की गिरफ्तारी के बाद तुरंत ही बेल मिल गया। जानकारी के अनुसार दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी अदालत ने दोषी ठहराया है। दलेर मेहंदी फिलहाल पंजाब पुलिस की कस्टडी में हैं।

दलेर मेहंदी और उनके भाई को अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया गया। दोनों पर अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश ले जे जाते थे। इसके बदले दोनों लोगों से मोटी रकम लिया करते थे।

साल 1998 और 1999 के दौरान दोनों भाइयों ने 10 लोगों को अवैध रूप से अमेरिका पहुंचाया था। बख्शीश सिंह नामक एक शख्स ने साल 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ पुलिस पास एक मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। दलेर मेहंदी और अन्य के खिलाफ 2003 में मानव तस्करी करने का मामला दर्ज हुआ था। दोनों के खिलाफ कुल 31 मामले पाए गए थे।

दलेर ने 1998 और 1999 में अमेरिका में शो किया था। तब अपने क्रू के 10 सदस्यों को उन्होंने अमेरिका में ही छोड़ दिया था। जिसके लिए उन लोगों से रुपये भी लिए गए थे।

इसी दौरान एक ऐक्ट्रेस के साथ अमेरिका यात्रा पर गए दिलेर ने क्रू मेंबर्स की तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में छोड़ दिया था।