पीएम मोदी आज करेंगे ‘Mission 2019’ का आगाज

0
44

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी आज दो दिनों के उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी, 2019 तक देश भर में 100 लोकसभा क्षेत्रों में ताबड़तोड़ 50 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। ये रैलियां पार्टी के प्रचार के लिए जमीन तैयार करने का हिस्सा है। हर रैली को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इससे 2-3 लोकसभा क्षेत्रों को जोड़ा जाएगा।

प्रधानमंत्री आज आजमगढ़ और कल वाराणसी के साथ-साथ मिर्जापुर का दौरा करेंगे। माना जा रहा है कि वह यहां से बीजेपी के मिशन 2019 का आगाज करेंगे। इस दौरान वह प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजनाओं की नींव रखने के साथ-साथ तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर के दौरे पर कई रैलियों के संबोधन के साथ-साथ कई विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। दरअसल 80 लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश चुनावी दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। एक सप्ताह के अंदर पीएम मोदी का उत्तर प्रदेश में दूसरा दौरा है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में सिर्फ 9 महीने का वक्त बाकी रह गया है जिसके कारण बीजेपी उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गोलबंदी के जरिये अपनी जमीन तैयार करने में पूरी तरह जुट गई है।

पीएम आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए वह आसपास के जिलों के मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश करेंगे। इसके बाद पीएम दोपहर शाम साढ़े चार बजे वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे। रात में पीएम बनारस में बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे।

विज्ञापन