पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी, जवान शहीद

0
165

श्रीनगर: पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी किया है। पाकिस्तान ने गुरुवार रात जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर उल्लंघन किया और रात भर फायरिंग की।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। हालांकि इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो नागरिक घायल हो गए हैं। शहीद बीएसएफ जवान की पहचान कॉन्स्टेबल सीताराम उपाध्याय के रूप में हुई है। वह झारखंड के रहने वाले थे। फिलहाल पाकिस्तान की ओर से मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और सिविलियन इलाकों पर निशाना साधा जा रहा है।

अरनिया सेक्टर में लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है। साथ ही जम्मू कश्मीर के अर्नी, बिश्नाह और आरएस पुरा इलाकों में नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

बता दें कि रमजान के पहले ही दिन गुरुवार को आतंकियों ने एकतरफा सीजफायर का विरोध करते हुए आतंकी वारदात को अंजाम दिया। आतंकियों ने श्रीनगर के पास एक होटल में हमला कर पुलिसकर्मियों से तीन बंदूके छीन कर फरार हो गए। इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया।