श्री श्री रविशंकर के ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ की शरण में CBI

0
51

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीबीआई पिछले कुछ दिनों से आंतरिक कलह से जूझ रही है। इसी कलह को दूर करने के लिए सीबीआई अब श्री श्री रविशंकर की शरण में पहुंच गई है।

गौरतलब है कि सीबीआई ऑफिस में ही श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग एक वर्कशॉप का आयोजन कर रही है। सीबीआई मुख्यालय में शनिवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय वर्कशॉप में जांच एजेंसी के 150 से ज्यादा अधिकारी शिरकत करेंगे।

माना जा रहा है कि सीबीआई में सकारात्मकता को बढ़ाने के लिए शस वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के बीच जंग छिड़ी हुई है। दोनों शीर्ष अधिकारियों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

24 अगस्त को कैबिनेट सचिव को भेजी अपनी शिकायत में सीबीआई के दूसरे नंबर के अफसर अस्थाना ने आरोप लगाया था कि मीट कारोबारी मोइन कुरैशी के मामले में अभियुक्त सतीश बाबू सना ने आलोक वर्मा को 2 करोड़ रुपए की रिश्वत दी है।

पिछले दिनों सीबीआई में नंबर एक और नंबर दो के बीच छिड़े घमासान से बाद केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को 24 अक्टूबर की आधी रात को वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया। 26 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने हुए वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए रिटायर्ड जज की निगरानी में सीवीसी को जांच पूरा करने का निर्देश दिया है। अदालत में मामले की अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी।