हैदराबाद: होटल-पब पहुंचा बजरंग दल, वैलेंटाइन का कर रहा विरोध

0
83

हैदराबाद: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद में पब और होटल वालों से ‘वेलेंटाइन डे’ के मौके पर किसी भी प्रकार के जश्न को लेकर चेताया है.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 14 फरवरी से पहले बंजाराहिल्स और जुबलीहिल्स जैसे पॉश इलाके में दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वहां के सभी पब और होटलों में गए और उन्हें बताया कि वैलेंटाइन डे मनाना भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है.

इस दौरान उन्होंने पब और होटल वालों से वैलेंटाइन डे के मौके पर किसी भी प्रकार के विशेष कार्यक्रम को आयोजित न करने की हिदायत दी. कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह एक विदेशी परंपरा है और भारतीय संस्कृति के खिलाफ है.

यही नहीं, इस हिंदू राइट विंग ने वैलेंटाइन डे मनाने वाले लोगों को भी चेतावनी दी है. साथ ही उन्होंने इस दिन को सेलिब्रेट करने वाले प्रेमी जोड़ों को भी अपनी तैयारी को निरस्त करने के लिए कहा है.

बजरंज दल ऐसे मौकों पर पहले से ही अपने बर्बरता के लिए जाना जाता रहा है. इस बार भी उसके कार्यकर्ताओं के अलग-अलग पबों तक पहुंचने और उन्हें चेताने के बाद होटल व पब प्रबंधन सहमे हुए हैं.

इस बीच हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का आश्वासन दिया है. वैलेंटाइन डे पर किसी प्रकार की घटना न हो, इसके लिए पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर व्यापक इंतजाम किए हैं.

बजरंग दल देशभर में लंबे समय से प्यार के इस दिन के खिलाफ विरोध जताता रहा है. उसका मानना है कि उन्हें न तो प्रेमी जोड़ों से दिक्कत है और न ही प्यार करने से, वैलेंटाइन की आड़ में होने वाली अश्लीलता से उन्हें परहेज है.