कुशीनगर: रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन-स्कूल वैन की टक्कर में 13 की गई जान

0
50

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गयी है और 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्कूल की वैन में 18 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

आपको बता दें कि दिल्ली और झारखंड में भी इसी तरह की सड़क दुर्घटनाओं के मामले सामने आये हैं। झारखंड के चतरा में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 9 बारातियों की मौत हो गयी वहीं दिल्ली में बच्चों की स्कूली वैन टैंकर से टकरा गयी जिसमें एक बच्ची की मौत हो गयी।

विज्ञापन

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन आज सुबह स्कूल जा रही थी, इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। आज सुबह हुए दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है।

सीएम ने मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

वहीं ADG (लॉ एण्ड ऑर्डर) आनंद कुमार के मुताबिक कुल 18 बच्चे वैन में जा रहे थे जिनमें 11 बच्चों की मौत हो गई है और 7 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि मरने वालों छात्रों की संख्या बढ़ सकती है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने इस मामले में सीनियर अधिकारियों को जांच के निर्देश दिये हैं। रेलवे मृतकों के परिवार को 2 लाख का अतिरिक्त मुआवजा देगी।