कल जमाई षष्ठी, राज्य सरकार ने की छुट्टी की घोषणा

0
11653
File Photo

कोलकाताः कल जमाई षष्ठी है। इस अवसर पर राज्य की ममता सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए अवकाश की घोषणा की है। वित्त विभाग की अधिसूचना के अनुसार राज्य सरकार के सभी विभागों में जमाई षष्ठी के अवसर पर पूरे दिन का अवकाश रहेगा।

जमाई षष्ठी के मौके पर राज्य सरकार के सभी विभागों और अधीनस्थ संस्थाओं में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए पाबंदियां लगाई गई हैं। कल कुछ ढील के साथ पाबांदियों को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

बताया गया है कि इस छूट में 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी और निजी कार्यालय काम करेंगे। इस बीच कल जमाई षष्ठी है। इस मौके पर राज्य सरकार ने कल पूरे दिन के अवकाश की घोषणा की। इससे पहले जमाई षष्ठी में कई बार आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी।

दोपहर 2 बजे के बाद राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को छुट्टी दी थी। इस बार भी पूरे दिन की छुट्टी घोषित की गई है। कोरोना की मौजूदा पाबांदियां आज खत्म होने वाली थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते कल राज्य सचिवालय नवान्न में प्रेस कांफ्रेंस की।

उन्होंने कहा कि हालांकि राज्य में कोरोर के पाबंदियों में ढील दी गई है, लेकिन प्रतिबंध 30 जून तक लागू रहेगा। राज्य सरकार ने बीते कल नया दिशा निर्देश जारी किया। 16 जून यानी बुधवार से प्रभावी हो जाएगा। स्पा और जिम फिलहाल पिछले नियमों के मुताबिक बंद रहेंगे। बिना आवश्यकता के रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सड़क पर निकलना संभव नहीं होगा। बसें, लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी।

विज्ञापन