बुधवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी

0
626
फाइल फोटोः ममता बनर्जी

कोलकाताः अगामी पांच मई यानी कि बुधवार को ममता बनर्जी तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। राजभवन में ममता बनर्जी सीएम पद की शपथ लेंगी। सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्वाचित विधायकों के सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को विधानसभा का नेता चुना गया है।

वहीं 6 मई को बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा। संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए पार्थ चटर्जी ने कहा कि हम खुश हैं। हम ममता बनर्जी के प्रति आभारी हैं। उन्होंने शारीरिक बाधाओं के साथ व्हीलचेयर पर बंगाल और भारत के लोगों को बचाने के लिए संघर्ष किया है।

उन्होंने दृढ़ निश्चय के साथ एकजुट होकर संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि यह तय किया गया है कि ममता बनर्जी 5 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। प्रोटेम स्पीकर बिमन बनर्जी सभी नव निर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाएंगे।

गौरतलब हो कि ममता बनर्जी ने पहले ही कह दिया है कि शपथ समारोह छोटे स्तर पर आयोजित होगा। बता दें कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गई हैं। सीएम पद का शपथ लेने के बाद अगले छह माह के अंदर किसी विधानसभा क्षेत्र से उन्हें निर्वाचित होना होगा। सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का 9 मई को शपथ लेने की संभावना है।

इसके पहले सोमवार को ममता बनर्जी ने कहा कि वह आज शाम 7 बजे राज्यपाल के पास जाएंगी और उनसे मुलाकात करेंगी। वहीं उन्होंने आज विधायक दल की बैठक की। ममता ने कहा कि कोरोना स्थिति पर काम करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। शपथ ग्रहण को लेकर पार्टी कार्यालय में बैठक हुई।

विज्ञापन