सत्ता में वापसी, आज प्रेस कॉन्फ्रेस करेंगी ममता बनर्जी

0
544
फाइल फोटोः ममता बनर्जी

कोलकाता: विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। ममता दीदी दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगीं इसके बाद शाम 4 बजे वो राज्याल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन जायेंगी।

बंगाल में ममता बनर्जी ने अपने दम पर बहुमत से जीत हासिल की है। बंगाल की चुनाव की चर्चा चारों ओर है। जब से बंगाल में चुनाव हो रहे थे हर किसी की नजऱ बंगाल की ओर थी। सबको ऐसा लग रहा था कि इस बार ममता दीदी के हाथों से बंगाल की सत्ता चली जायेगी और बीजेपी अपनी सरकार बनायेगी।

लेकिन इसके विपरित टीएमसी ने 292 सीटों पर बहुमत हासिल की। वहीं बीजेपी 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पी। नंदीग्राम में बीजेपी नेता शुभेन्दु अधिकारी से हारने के बावजूद ममता बनर्जी ही तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेंगी।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने तो ममता बनर्जी की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की साथ कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, उन्होंने कैंपेन के दौरान अपना एंकल (टखना) फ्रैक्चर कर लिया था। जो बाइडेन को भी कैंपेन के समय टखने में चोट लगी थी- दोनों जीत गए! सोचें इसपर… ‘लाठी और… पत्थर मेरी हड्डी तोड़ सकती है पर मेरी लड़ाई जारी रहेगी…और मैं जीतूंगा..

सिमी ने साथ में एक ट्वीट की फोटो भी साथ में शेयर की है। इस फोटो में फुटबॉल के ऊपर प्लॉस्टर लगे पैर की फोटो है।
बता दें कि ममता की इस जीत से उनका राजनीतिक कद और भी बढ़ गया है और विपक्ष के एकछत्र नेता के तौर पर उनकी दावेदारी मजबूत हुई है। बंगाल का चुनाव जीतकर ममता दीदी ने ये साबित कर दिया कि वो यहां की लोकप्रिय नेता हैं औऱ उन्हें हराना इतना आसान नहीं हैं। बंगाल में तो दीदी की दीदीगिरी चलेगी।

विज्ञापन