Kiss Day: पार्टनर के साथ इस तरह बनाएं ‘किस डे’ को स्पैशल

0
283

नई दिल्ली: 14 फरवरी एक ऐसा दिन है, जिसका जिक्र आते ही वेलेन्टाइन डे याद आ ही आता है। 7 फरवरी को रोज डे से शुरू होने वाले मुहब्बत के त्योहार को लेकर युवाओं में काफी एक्साइटमेंट देखने को मिलता है। वहीं, 14 फरवरी से एक दिन पहले किस डे सेलिब्रेट किया जाता है। किस डे एक ऐसा मौका होता है जब पार्टनर एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का ना सिर्फ इजहार करते हैं, बल्कि अपने रिश्ते की डोर को और भी मजबूत कर लेते हैं। चुंबन एक ऐसा अहसास है जिससे पार्टनर स्पेशल फील करने लगता है।

वैसे तो वेलेन्टाइन डे के सभी दिन खास होते हैं, लेकिन किस डे की बात ही कुछ अलग है। एक चुंबन आपको अपने पार्टनर के दिल के और भी करीब ले आता है। चुंबन प्रेम को एक नए अहसास से भर देता है। यह आपके दिल की फीलिंग्स को बयां कर देता है। चुंबन प्रेम की एक सहज और स्वाभाविक अभिव्यक्ति है। कोई अपने पहले किस को कभी भूल नहीं पाता है। कहते हैं कि किस करने से प्यार और बढ़ता है।

प्यार जितना ही गहरा होगा, किस में उतना ही पैशन होगा। एक किस से आपका पार्टनर आपके और भी करीब आ जाता है। कुछ लोग किस को सिर्फ वासना से जोड़ते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। किस करना हमारी सेहत के लिए भी अच्छा बताया गया है। एक साइंटिफिक स्टडी के मुताबिक, एक चुंबन आपकी सारी टेंशन को भुलाने में सबसे कारगर साबित होता है। यह सेहत पर काफी पॉजिटिव प्रभाव छोड़ता है। किस करने के दौरान ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है। किस करते समय आपके चेहरे की 34, जबकि 112 पोस्चरल मांसपेशियां काम करती हैं।

किस करना ना सिर्फ आपके रिश्तों की मजबूती के लिए जरूरी है, बल्कि कई बार तो यह आपके आपसी मतभेदों को सुलझाने का भी काम करता है। अपने पार्टनर को अगर आप किस कर दें तो वह सारा गुस्सा भूल जाता है। तो किस डे पर अपने पार्टनर को किस करना ना भूलें।