Happy Hug Day:लाखों मर्ज की एक दवा है झप्पी

0
358

हग करना मतलब किसी व्यक्ति को गले से लगा लेना| हग करना एक ऐसा एहसास है, जो आपकी सारी परेशानीयों को कम कर देता है। यह एहसास किसी भी व्यक्ति को अन्दर तक छु लेता है। दरअसल गले लगाने यानी हग करने से एक व्यक्ति की आत्मिक शक्तियां दूसरे व्यक्ति के अन्दर प्रवेश करने लगती हैं और उसे परेशानियों से लड़ने की उर्जा मिलती है।

जब कोई माँ अपने बच्चे को या कोई प्रेमिका अपने प्रेमी को गले से लगती है, उस समय वह व्यक्ति अपने सारे गम, थकान को भुलाकर एक नया ही अनुभव करता है| हग करना एक प्रकार से प्यार जताना भी होता है।

विज्ञापन

1. टाइट हग- हग डे इस बात का संकेत होता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर बहुत गंभीर है। उसके जीवन में आपका महत्व बहुत ज्यादा है और वह आपको किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहता है।

2. इंब्रेसिंग हग- इस तरोके से किसी को हग करने का मतलब होता है कि आपकी भावनाएं उस शख्स के साथ काफी गहराई से जुड़ी हुई हैं। वह शख्स आपको बहुत पंसद करता है और आपका साथ उसे अच्छा लगता है।

3. साइड आर्म हग- इस तरह के हग का यह मतलब निकाला जाता है कि उस शख्स से आपका रिश्ता नाजुक है। ऐसा हग आमतौर पर उस वक्त देखने को मिलता है जब दो लोगों के रिश्तों में किसी बात को लेकर नाराजगी होती है।

4. बैक साइड हग- बैक साइड हग इस बात का संकेत होता है कि वह शख्स आपके प्रति काफी आकर्षित है। यह हग दर्शाता है कि सामने वाला शख्स आपके और करीब आना चाहता है और आपके साथ रहना चाहता है।

5. लॉन्ग होल्ड हग- लॉन्ग होल्ड हग का यह मतलब निकाला जाता है कि उस शख्स के लिए आप बहुत खास हैं। इस तरह का हग आमतौर पर उस समय देखने को मिलता है जब दो प्रेमी जोड़े काफी लंबे समय के बाद मिल रहे होते हैं।