दैनिक राशिफल (11.10.2018)

0
95

Aries (मेष राशि)

चंद्रमा आज गोचर कुंडली के बारहवें भाव में है। इसलिए सीधी और साफ बात से आपको फायदा हो सकता है। आपकी महत्वाकांक्षाएं भी तेज हो सकती हैं। बिजनेस में प्रगति के योग बन रहे हैं। आसपास या साथ के लोगों को किसी खास काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानी कुछ कम हो सकती है। आपके कुछ काम भी पूरे हो सकते हैं। आज आप अच्छा अनुभव करेंगे। शैय्या सुख भी मिल सकता है।

Taurus (वृष)

चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। आपका ध्यान परिवार और पैसे पर होगा। खुद की इमेज की चिंता करें। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। आपको ऑफिस में कोई पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है। कामकाज में व्यस्तता भी ज्यादा हो सकती है। आप अपनी भावनाएं और विचार जताने का कोई मौका नहीं चूकेंगे। चीजें धीरे-धीरे आपके फेवर में हो सकती हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। माता-पिता, भाई-बहन आदि का सहयोग भी आपको मिल सकता है।

Gemini (मिथुन)

आज व्यावहारिकता पर जोर रहेगा। अपने कामकाज पर ध्यान दें। आप अपने कामकाज को लेकर सकारात्मक और व्यावहारिक हो सकते हैं। आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। रोजमर्रा के कामकाज में अपोजिट जेंडर की मदद मिल सकती है। बॉस से किसी खास मामले में बातचीत हो सकती है। विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग हैं। नए दोस्त बनेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। सभी से प्रेमवत व्यवहार रहेगा। आसपास और साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है।

Cancer (कर्क)

गोचर कुंडली में चंद्रमा किस्मत के घर में रहेगा। आपके लिए दिन अच्छा है। कोई नई जमीन या मकान खरीदने का विचार बन सकता है। निवास या काम करने की जगह में बदलाव का मूड बन सकता है। परिवार के लोग और प्रियजनों पर पैसा खर्चा करने का भी विचार आपके मन में आ सकता है। आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। ऑफिस में किसी जटिल स्थिति को पूरी तरह सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे कर लें तो आपके लिए अच्छा होगा। कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है। जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है। अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं।

Leo (सिंह)

आपकी तकनीकी या भावनात्मक समस्याएं सुलझ सकती हैं। कोई राज की बात भी आपको पता चल सकती है और इससे आपके मन में कई दिनों से चला आ रहा तनाव खत्म होने के योग हैं। आपको कई मामलों की जिम्मेदारी संभालनी पड़ सकती हैं और उनकी चिंता भी करनी होगी। जो चीजें आपके लिए वास्तव में खास हैं, उनको लेकर आपको कोई समझौता करने की जरूरत नहीं है। आप अचानक कोई फैसला कर सकते हैं।

Virgo (कन्या)

कोई खुशखबरी आज आपको मिल सकती है। अधूरे और रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है। सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है। खास लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे। खुद पर नियंत्रण रखें। किसी सहकर्मी के साथ मिलकर किए गए काम में आप सफल रहेंगे। आपका ध्यान बार-बार अपने साथ काम करने वाले या दोस्तों के साथ मिलने वाले कार्यक्रम पर हो सकता है।

Libra (तुला)

आगे बढ़ने के लिए आपको एक से ज्यादा मौके मिलने की संभावना है। पैसों के हर मामले पर आप बारीकी से विचार कर लें। चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे भाव में रहेगा। सकारात्मकता रखें। अपनी संवेदनशीलता पर कंट्रोल करें। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ हुए पुराने मतभेद सुलझ सकते हैं। किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। आपकी इनकम सामान्य हो सकती है।

Scorpio (वृश्चिक)

धन लाभ के बड़े मौके मिल सकते हैं। पैसों के क्षेत्र में भी अच्छा खासा सुधार होने के योग हैं। कुछ अवसरों का फायदा आपको मिल सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है। निवेश के सुझावों पर फैसला अपने अनुसार ही करें। आज सामने आने वाली समस्याओं को शांति और दिमाग से निपटा लेंगे। आसपास के लोगों या साथ काम करने वालों की तारीफ करें। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ सकता है। सुख मिलेगा। कहीं से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। काम-धंधा अच्छा चलेगा। कार्यस्थल पर माहौल भी अच्छा मिल सकता है।

Sagittarius (धनु)

चंद्रमा के प्रभाव के कारण आप थोड़े चंचल रहेंगे। माता का सुख मिल सकता है। समय के साथ सब ठीक भी हो जाएगा। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। रुके हुए काम पार्टनर की मदद से पूरे हो सकते हैं। आज आप जिसे अपनी भावनाएं बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझ जाएगा। अपने मन की सुनें तो सब ठीक रहेगा। आपकी इनकम और खर्चा बराबर रहेगा।

Capricon (मकर राशि)

दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा। अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है। आज ऐसे ही काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो जाएं। आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। कोई नई भावनात्मक शुरुआत होने की संभावना बन रही है। आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में होने के योग हैं। परिवार की जरूरतों और कामकाज के लिए आपको काफी समय देना पड़ सकता है। प्रेमी से आज आप अपने मन की बात कह सकते हैं। अधिकारी भी आपसे खुश हो सकते हैं।

Aquarius (कुंभ)

गोचर कुंडली में चंद्रमा की अच्छी स्थिति के कारण आपको सुख मिल सकता है। आप काफी उत्साहित हो सकते हैं। कई तरह की जिम्मेदारियों में आप व्यस्त रहेंगे। बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे। कानून और पैसों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है। कोई पुराना काम भी आज निपट सकता है। मकान के नक्शे में किसी तरह के बदलाव का भी योग बन रहा है। संतान से सहयोग मिल सकता है। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं।

Pisces (मीन)

कार्यक्षेत्र में होने वाले बड़े काम का नतीजा आपकी बुद्धि और षडयंत्र से कुछ दिन बाद ही सामने आ सकता है। चंद्रमा आपकी ही राशि में है। नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। प्रेमी और संतान को लेकर आप बहुत पजेसिव भी हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं। नई नौकरी की बात भी आपको पता चल सकती है। काम के सिलसिले में यात्रा होने की संभावना है।