आंध्रप्रदेश के कनक माता के मंदिर में हुआ भूस्खलन

0
569
फाइल फोटो

हैदाराबादः आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर से एक दुखद खबर आई है। बुधवार की शाम विजयवाड़ा के कनक दुर्गा माता के मंदिर में भूस्खलन हो गया। इस भूस्खलन के होने से मंदिर में मौजूद कई श्रद्धालुओं के मलबे के अंदर दबे होने की खबर आ रही है। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिये राहत और बचाव का कार्य जारी है।

इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कनक दुर्गा माता का मंदिर इंद्रकीलाद्रि पर्वत पर बना हुआ है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंदिर के पास इंद्रकीलाद्रि पर्वत की चट्टान टूटकर नीचे गिर गई। चट्टान मंदिर के पास बने शेड पर जा गिरी जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है।

मंदिर में नवरात्र का का उत्सव चल रहा है, जिसकी वजह से श्रद्धालु भारी मात्रा में माता के दर्शन करने के लिये मंदिर में जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी भी आज मंदिर में माता के दर्शन के लिये जाने वाले थे। मंदिर में हुई इस घटना की जानकारी का जायजा लेने स्वंय जिला कलेक्टर एएम डी इम्तियाज और पुलिस आयुक्त (विजयवाड़ा) बी श्रीनिवासुलु घटनास्थल पर पहुंचे।

घायलों को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिये एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है। गौरतलब है कि हाल ही में आंध्रप्रदेश औऱ तेलगांना में भारी बारिश की वजह से लोगों का जीवन ऐसे ही बदहाल हो गया है।

चारों ओर बाढ़ वाली स्थिति हो गई है। भारी बारिश की वजह से प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में बहुत से लोगों की जान जा चुकी है। वहीं बुधवार को एक बार फिर से इस घटना ने आंध्र प्रदेश के लोगों को दुखी कर दिया है।

विज्ञापन