अचानक लद्दाख पहुंचे PM मोदी, लिया स्थिति का जायजा, देखें दौरे की तस्वीरें

0
625

नई दिल्लीः भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार अचानक लेह पहुंचे। यहां से उन्होंने सीमा की स्थिति का जायजा लिया। पीएम मोदी के इस दौरे के बार में किसी को कुछ पता नहीं था। जिससे हर कोई चौंक गया।

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत और सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद रहे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी। पिछले कुछ महीनों से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया। पहले इस दौरे पर सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया।

मोदी ने नीमू में 11 हजार फीट ऊंची फॉरवर्ड लोकेशन पर आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों से बात की। नीमू से चीन की दूरी सिर्फ 250 किलोमीटर है।

प्रधानमंत्री ने जवानों से बातचीत का फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वे गलवान झड़प में घायल हुए सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे भी हैं।

विज्ञापन