पंचायत चुनाव के पांच ‘वॉट्सऐप कैंडिडेट्स’ की जीत

0
368
विजयी वॉट्सऐप कैंडिडेट

कोलकाता:  पंचायत चुनाव में वॉट्सऐप के माध्यम से नामांकन दाखिल करने वाले नौ प्रताशियों में से पांच निर्दलीए प्रत्याशियों को जीत मिली है।

दक्षिण 24 परगना जिले का यह वही भागंर इलाका है, जहां पावर ग्रिड लगाने का विरोध लंबे समये से चला आ रहा है।  इस इलाके से निदेल होकर कुल नौ प्रत्यशियों ने वॉट्सऐप के माध्मय से नामांकन दाखिल किया था। इनके अलावे अन्य सीटों पर तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशियों की जित हुई है।

सभी नौ निर्दलीय प्रत्याशियों को ‘जमीन जिबिका वस्तु और परिवेश रक्षा समिति’ का समर्थन हासिल प्राप्त था, यह वही समिति है जो भागंड में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के द्वारा बनाए जा रहे सब स्टेशन का विरोध कर रही है।

गौरतलब है निर्दलीय प्रत्याशियों ने कलकत्ता हाई कोर्ट में एक अर्जी दर्ज की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि पंचायत चुनाव में उन्हें नामांकन जमा दिए जाने से रोका जा रहा है। बाद कोर्ट ने 9 निर्दलीय प्रत्याशियों को वॉट्सऐप के जरिए दाखिल नामांकन फाइल को चुनाव आयोग को मंजूर करने का निर्देश दिया था।

वॉट्सऐप के माध्यम से नामांकन फाइनल होने के बाद प्रचार के लिए प्रत्यशियों के पास तीन दिनों का समय शेष बचा था। चुनाव के दिन राज्य के ज्यादातर इलाकों में खूनी हिंसा की वारदात हुई थी।