Mathura में 40 से ज्यादा संदिग्ध बांग्लादेशी पकड़े गए

0
67

कोलकाता: मथुरा पुलिस ने एक बड़ी छापेमारी कर 40 से ज्यादा अवैध बांग्लादेशियों को पकड़ा है। इनमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हैं। पकड़े गये लोग मथुरा में भिखारी और कबाड़ीवाले के वेश में घुमफिर रहे थे। पुलिस दल को इनके पास मिले दस्तावेजों की जांच करने में जुटी हैं।

सभी के पास पुलिस को पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों और कोलकाता के आस पास के इलाकों में रहने के कुछ कागजात मिले हैं। अधिकारियों का प्राथमिक अनुमान है कि इसमें से कुछ कागजात फर्जी भी हो सकते हैं।

मथुरा पुलिस सूत्रों उनकी एक टीम गतकाल शाम को गुप्त रुप से मथुरा के कोसीकलां अंचल में पहुंची थी। वहां स्थानीय पुलिस को अपने साथ लेकर कस्बा और आसपास के इलाकों में एक साथ छापेमारी की।

छापेमारी में सबसे अधिक लोग ईदगाह क्षेत्र से पकड़े गये। अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गये लोगों के पोशाक देखकर प्रतीत होता है कि वे भिक्षुक, कबाड़ीवाले और अन्य वेश में इधर-उधर झुग्गी डालकर रहने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने पकड़े गये लोगों से उनकी सही पहचान संबंधित दस्तावेज मांगे हैं।

इस मामले में इंस्पेक्टर अमित कुमार का कहना है कि पूरे मामले की जांच चल रही है। कोलकाता पुलिस और राज्य पुलिस को इनके पास से मिले दस्वावेज भेजे जायेंगे। जिसके बाद इन दस्तावेजों के असली या नकली होने की पहचान होने के बाद मथुरा पुलिस अगली कार्रवाई करेगी।