एनआरएसः पेड़ पर चढ़ी मानसिक पीड़ित मरीज को उतारा गया

0
84

कोलकाताः अब तक तो मानसिक पीड़ितों की हावड़ा ब्रिज पर चढ़ आत्महत्या करने की धमकी वाली खबरें आप कई बार सुने होंगे। लेकिन इस बार किसी ब्रिज पर नहीं बल्कि महानगर के एक अस्पताल के बेड से उतर अस्पताल परिसर में मौजूद एक पेड़ पर चढ़ एक मानसिक पीड़ित मरीज आत्महत्या करने की धमकी देने लगी।

घटना महानगर के एनआरएस मेडिकल काॅलेज व अस्पताल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर एक महिला मरीज अचानक अस्पताल परिसर के एक पेड़ पर चढ़ गयी। जिसके बाद वह आत्महत्या की धमकी देने लगी। अस्पताल में मौजूद लोगों ने उसे नीचे उतरने के लिए कहते रहें लेकिन वह किसी की नहीं सुनी।

सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी गयी। इसके बाद घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गयी। मौके पर पहुँचे दमकल विभाग के कर्मचारियों अौर पुलिस की मदद से उसे उतारने की कोशिश शुरू की गयी। उसे उतारने के लिए लैंडर की मदद ली गयी। नीचे बकायदा जाल बिछाया गया।

इस दौरान दमकल कर्मियों ने उसे बार-बार नीचे उतरने को कहते रहे किन्तु वह उल्टा नीचे कूद कर आत्महत्या करने की धमकी देती रही। इस दौरान अस्पातल परिसर में मौजूद लोगों के कानों कान खबर हो गयी जिसके बाद घटना स्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया।

अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब 40 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद उक्त मानसिक पीडि़त मरीज को नीचे उतारा गया। पेड़ से नीचे उतारने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा उसे वार्ड में बेड तक ले जाया गया।

विज्ञापन