अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आज से होगा शुरू

0
32

कोलकाताः एक बार फिर से आज से महानगर में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू होने जा रहा है। महानगर के नेताजी इंडोर स्टेडियम में महोत्सव का उद्घाटन किया जायेगा।

इस मौके पर बाॅलीवुड के जानी मानी हस्तियों में से महानायक अमिताभ बच्चन अौर शाहरुख खान समेत कई लोग उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन शाम के करीब 4 बजे किया जायेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मौके पर बांग्ला फिल्म की अभिनेत्री माधवी मुखर्जी भी उपस्थित रहेंगे। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विशेष रूप से फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहेंगी।

कोलकाता फिल्म महोत्सव का समापन समारोह 15 नवंबर को नजरुल मंच में शाम के 5 बजे आयोजित किया जायेगा। वहीं फिल्म महोत्सव के मद्देनजर नेताजी इंडोर स्टेडियम में तैयारियाँ अंतिम चरण में है और नंदन परिसर को भी विशेष रूप से सजाया गया है। वहीं सुरक्षा पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है। बता दें कि इस वर्ष उद्घाटन समारोह में बांग्ला फिल्म गोपा गाईन बागा गाईन प्रदर्शित की जायेगी।

मशहूर फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे द्वारा बनायी गयी इस फिल्म के 50 वर्ष होने पर इसे यह सम्मान प्रदान किया जा रहा है। इस वर्ष फिल्म फेस्टिवल में 76 देशों की कुल 214 फीचर फिल्में और 152 लघु व डाक्यूमेंट्री प्रदर्शित की जायेंगी। महानगर के कुल 17 स्थानों पर इन फिल्मों का प्रदर्शन होगा।

विज्ञापन