धर्मतल्ला बस स्टैंड से विस्फोटक और आग्नेयास्त्र के दो गिरफ्तार

0
72

कोलकाता: गुप्त सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) ने शुक्रवार मध्य कोलकाता स्थित धर्मतल्ला बस स्टैंड से दो लोगों के गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से हथियार और विस्फोटक बनाने में इस्तेमाल होने वाला पावडर बरामद हुआ है।

गिरफ्तार के नाम हरनौल रशीद मंडल (54) और रबीउल गायेन (33) है। दोनों को शुक्रवार बैंकशाल अदालत में पेश करने पर अदालत ने उन्हें 14 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रहने का निर्देश दिया है। दोनों उत्तर 24 परगना के बशीरहाट और हारोआ के रहनेवाले हैं। पुलिस से पहले से ही सूचना मिली थी कि धर्मतल्ला बस स्टैंड इलाके में कुछ लोग हथियारों की डीलिंग करनेवाले हैं। उसी आधार पर इलाके में सादे पोशाक में पुलिस तैनात थी।

पुलिस को एक व्यक्ति पर संदेह होने पर उससे सख्ती से पूछताछ की गई। व्यक्ति की बातों में असंगति मिलने पर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी में उसके पास एक प्लास्टिक के थैले में पांच किलो सफेद और एक पीले रंग का पावडर मिला। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपने अन्य एक साथी का भी नाम बताय दिया। जिसे पुलिस ने इलाके से हरनौल रशीद मंडल नामक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में हरनौल के पास से पांच सिंगल शॉट फायर आर्म्स भी बरामद हुआ।

गिरफ्तार दोनों से पुलिस अब यह पता लगाने में लगी है कि जब्त हुए बारूद और हथियारों को कहां से लाया गया था और इन्हें किसे सप्लाय करना था । इनका स्तेमाल किस काम के लिए किया जाने वाला था पुलिस अब इसी बात का पता लगाने में लगी है।