SSKM अस्पताल पर मृत बच्चे की आंखे चोरी करने का आरोप

0
162
फाइल फोटो

कोलकाता: एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर पर एक मृत बच्चे की दोनों आंख निकाल लेने का आरोप लगा है। घटना की शिकायत मृतक के परिवार ने भवानीपुर पुलिस थाने में दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार गत शनिवार उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी के रहने वाले तीन वर्षीय एक बच्चे की सड़क हादसे में जख्मी होने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। इलाज के दौरान गत रविवार बच्चे की मौत हो गयी।

बच्चे के अभिभावकों का आरोप है कि एसएसकेएम अस्पताल ने जब बच्चे का शव को उन्हें सौंपा गया तब उन्हें पता चला कि उसकी दोनों आंखे नहीं हैं। परिवार वालों को संदेह है कि अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने के दौरान डॉक्टर ने बच्चे की आंखों को निकाल लिया होगा।

पीड़ित परिवार द्वारा मिली शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच जुट गई है। नियमानुसार किसी भी इंसान के उसके मौत के बाद उसके शरीर के किसी भी अंग को निकालने से पहले उनके परिवार की अनुमति जरूरी है। ऐसे में अगर बच्चे की आंखे निकाली गयी हैं तो यह एक अपराध के श्रेणी में आता है।

मृत बच्चे की आंखे चोरी होने के बाद अब शहर के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एसएसकेएम का नाम से लोग काफी भयभीत हैं। इस घटना के बाद कई लोग तो अब एसएसकेएम अस्पताल के कुछ कर्मियों को मानव अंग तस्करी के मामेल में जु़ड़े होने का भी संदेह कर रहे है। वहीं इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन मृत बच्चे के अभिभावकों को इंसाफ दिलाने की हर संभव प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया है।