भारती घोष और उसके करीबियों के घर सीआईडी छापा

0
478

कोलकाता: साल 2016 में स्वर्ण वसायी चंदन माझी से सोना और नकदी रंगदारी के रुप में लेने के आरोप सीआईडी इलाके के थाना प्रभारी से प्रदीप रथ पूछताछ कर रही है। घटना मेदिनीपुर के दासपुर की है। बेलदा थाना प्रभारी प्रदीप को क्लोज किया गया है।

सुत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार तलाशी में प्रदीप के निवास स्थल से 16 किलोग्राम सोना और मोटी रकम बरामद हुई है। माना जा रहा है कि प्रदीप पूर्व आईपीएस भारती घोष के काफी करीबी में से एक है। इसी कड़ी में सीआईडी ने भारती घोष के करीबी माने जाने वाले छह अन्य पूलिस अधिकारियों के निवास स्थल पर भी छापेमारी की।

छापेमारी में एक करोड़ रुपये नगदी और 15 किलोग्राम सोना और सेने से बने जेवरात बरामद हुए है। जानकारी के अनुसार सीआईडी ने भारती घोष के नाकतल्ला और मुकंदपुर, दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर समेत पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घर में भी छापेमारी की।

सीआईडी दल को छापेमारी में काफी संख्या में जरुरी दस्तावेज जब्त किया है। जिन्हें सीआईडी मुख्यालय भवानी भवन ले जाया गया।

गौरतलब है 24 दिसंबर को सबंग विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने के अगले दिन 25 दिसंबर को भारती घोष को बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट में कम महत्वपूर्ण वाले पद पर तबादला कर दिया था।

जिसके बाद भारती घोष ने इस्तीफा दे दिया था। इसके कुछ दिनों बाद राज्य गृह विभाग की तरफ से भारती घोष के खिलाफ जांच के आदेश दिया। एक समय था जब भारती घोष को मुख्यमंत्री की काफी करीबी माना जाता था।