जम्मू-कश्मीर के शोफियां में मुठभेड़, तीन आतंकियों का सफाया

0
337
file photo

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोफियां और बडगाम जिले में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। शुक्रवार की सुबह शोफियां में सैनिकों ने तीन आतंकवादियों का सफाया कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सैनिकों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी शोपियां में एक घर में छिप कर बैठे हुए हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सैनिकों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की और पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस अभियान के दौरान भारतीय जवानों ने आतंकवादियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन आतंकियों ने जवानों पर ही फायरिंग शुरू कर दी।

कई घंटों तक हुई फायरिंग के दौरान तीन आंतकवादी मारे गये। इन आंतकवादियों के पास से दो एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुआ है। मारे गये आतंकवादी लश्कर के बताये जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बडगाम जिले में चल रहे एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसओपी का जवान शहीद हो गया। शहीद एसपीओ की पहचान  मोहम्मद अल्ताफ के रूप में हुई है।

जबकि कई जवान घायल हो गये हैं, घायल जवानों को इलाज के लिये सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
बीरवाह में एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जानकारी के अनुसार, दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के होमहिना गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

भारतीय सैनिकों ने पूरे गांव को घेरकर घर-घर तलाशी ली। सभी प्रवेश औऱ निकास द्वार को सील कर दिया गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी है कि पुलिस और सुरक्षाबल फिलहाल मौके पर मौजूद हैं।
एक बार फिर से पाकिस्तान को भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

विज्ञापन