जम्मू-कश्मीः शोपियां में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढ़ेर

0
519
फाइल फोटो

श्रीनगर: बीते कल से शोपियां जिले के हादीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसमें अब तक तीन आतंकवादी मारे गये।  मारे गये आतंकवादियों में से एक साल का नाबालिग आतंकवादी भी शामिल हैं। सुरक्षाबलों ने उसे पहले सरेंडर करने के लिये कहा लेकिन वहां मौजूद अन्य आतंकवादियों ने नाबालिग को ऐसा करने से रोक दिया।

सरेंडर करने के लिये नाबालिग के माता-पिता भी आये लेकिन फिर भी नाबालिग नहीं माना। इसके बाद आखिरकार अन्य आतंकवादियों के साथ-साथ नाबालिग भी सुरक्षाबलों की गोलियां का निशाना बना और इस एनकाउंटर में मारा गया।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते कल ही सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि हादीपोरा इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने अपना सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया था। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी थी। जिससे आतंकवादी अपने मनसूबों को कामयाब नहीं कर सके और सुरक्षाबलों के द्वारा मारे गये। मारे गये आतंकवादियों की पहचान स्थापित करने की लगातार कोशिश जारी है और उनके संगठन के नाम का भी पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी बीते गुरुवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पांच आतंकवादियों को ढ़ेर किया था। ये आतंकवादी वहां मौजूद एक मस्जिद में छिपकर सुरक्षाबलों पर गोलियां चला रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि अननंतबाग जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक औऱ मुठभेड़ जारी है।

अधिकारी ने बताया कि  दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी औऱ तलाशी अभियान चलाया। जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जो अभी जारी है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी अधिक जानकारी सामने नहीं आयी है।

विज्ञापन