जम्मू-कश्मीरः आतंकियों की साजिश नाकाम, आईईडी बरामद

0
385
File Photo

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक बार फिर से सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दरअसल, सोमवार को नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के पास सुरक्षाबलों ने आईईडी बरामद किया। बड़ी मुश्किल के बाद सुरक्षाबलों ने इस आईईडी को निष्क्रिय करके बड़े हमले को नाकाम किया।

आतंकियों ने बड़े धमाके की प्लानिंग के साथ रेलवे ट्रैक पर आईईडी प्लांट किया था। रेलवे क्रॉसिंग के ठीक बगल में ही श्रीनगर-बारामूला नेशनल हाईवे भी है। सुरक्षाबलों को जैसे ही इस खबर की जानकारी मिली उन्होंने आईईडी मिलते ही हाईवे पर ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया था, बाद में फिर से बहाल कर दिया गया।

यह आईईडी ठीक उस समय पाया गया है जब ट्रेन सेवाओं को लंबे समय के बाद कश्मीर में शुरू किया जाना है। इस वक्त खोजी कुत्तों की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अधिकारी ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी कि सीआरपीएफ की आरओपी (रोड ओपनिंग पार्टी) और पुलिस ने नौगाम रेलवे स्टेशन से मुश्किल से सौ मीटर की दूरी पर एक संदिग्ध वस्तु देखी।

जिसकी जांच के लिए दस्ते को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि लोगों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए पंथा चौक-नौगाम सड़क मार्ग पर यातायात रोक दिया गया था बाद में इसे बहाल कर दिया गया। बता दें कि सुरक्षाबलों ने आंतकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रहे हैं। सुरक्षाबल लगातार आंतकवादियों की नापाक साजिशों को नाकाम करते जा रहे हैं, साथ ही साथ आंतकवादी भारतीय सैनिकों के निशाने पर आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सुरंग के माध्यम से भारतीय सीमा में घुसने की तैयारी में जुटा हुआ है, लेकिन भारतीय सैनिक पाकिस्तान के इस इरादे को कभी कामयाब नहीं होने देंगे। चप्पे-चप्पे पर भारतीय सैनिक पूरी तैयारियों के साथ अलर्ट हैं। आंतकवादियों की बदली रणनीति को लेकर भारतीय सैनिक सावधानी के साथ पूरी तरह से तैयार हैं।

विज्ञापन