जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया

0
486
file photo

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के नरगोटा में सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज सुबह पांच बजे हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार आंतकवादियों को मार गिराया है। एनकाउंटर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है।

इस एनकाउंटर में सेना का एक सिपाही घायल हो गया है। सिपाही कुलदीप राज को घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि तीन-चार आतंकवादी ट्रक के जरिये जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया।

इस घटना के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चारों आतंकी एक ट्रक में सवार थे। जैसे ही फायरिंग शुरू हुई, सुरक्षाबलों ने सक्रियता दिखाते हुए ट्रक को घेर लिया और आतंकियों को ट्रक से बाहर नहीं निकलने दिया।

क्योंकि ये जंगल का इलाका था, अगर आतंकी ट्रक से बाहर आ जाते, तो मुठभेड़ लंबी चल सकती थी। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते आतंकियों को ट्रक से बाहर नहीं आने दिया गया और बड़ा हादसा टल गया। चारों आतंकियों को मार गिराना सुरक्षाबलों के लिए आसान नहीं थी। आतंकियों के पास आधुनिक हत्यार थे, आतंकी लगातार धुआंधार गोलियां चला रहे थे।

लेकिन सुरक्षाबलों ने दो घंटे के भीतर ही आतंकियों को ढेर करके ऑपरेशन खत्म कर दिया। बता दें कि इससे पहले 6 नवंबर 2020 को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के मेज पंपोर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ अगले दिन सुबह तक चली। इस एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया गया है।

वहीं, एक को सरेंडर करने के पर मजबूर भी किया। इस एनकाउंटर के दौरान दो स्थानीय लोग भी घायल हो गए, जिसमें एक की मौत हो गई।

विज्ञापन